September 29, 2024

तमिलनाडु में 20 नवंबर तक भारी बारिश के अलर्ट, मछुआरों को समुद्र में जाने से रोक

0

तमिलनाडु
तमिलनाडु मौसम विभाग ने प्रदेश भर में 20 नवंबर तक बारिश के लिए अलर्ट जारी किए गए हैं। क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र, चेन्नई ने भविष्यवाणी की है कि तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में बुधवार से शुरू हुआ बारिश अगले चार दिनों तक जारी रहेगा। इस दौरान हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। वहीं तमिलनाडु मत्स्य विभाग ने मछुआरों को समुद्र तट पर जाने से रोका है। तमिलनाडु मत्स्य विभाग ने कहा, बंगाल की खाड़ी पर कम दबाव बनने के कारण मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी गई है। अगले अलर्ट तक मछुआरे समुद्र तट पर ना जाए। जो मछुआरे गहरे समुद्र में हैं उन्हें भी पास के बंदरगाह पर लौटने और अपनी नावों को सुरक्षित रखने की सलाह दी गई है।
 
एक बुलेटिन में मौसम विभाग ने कहा कि अगले 24 घंटों में दक्षिण पूर्व बंगाल की खाड़ी और उससे सटे अंडमान सागर के ऊपर एक कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है। अगले 48 घंटों में इसके पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने और धीरे-धीरे दक्षिण बंगाल की खाड़ी के मध्य भागों की ओर जाने की आशंका है, जिससे वहां दबाव में केंद्रित होने की संभावना है।
 
20 नवंबर को तमिलनाडु की तिरुवरुर, नागपट्टिनम, मयिलादुथुराई, कुड्डालोर, विल्लुपुरम और चेंगलपट्टू जिलों में भी भारी बारिश का अनुमान है। अगले 24 घंटों तक चेन्नई में आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है। चेन्नई में गरज और बिजली चमकने के साथ हल्की से मध्यम बारिश भी हो सकती है। बता दें कि तमिलनाडु में पिछले एक महीने से लगातार बारिश हो रही है। बारिश को लेकर वहां स्कूल-कॉलेज भी बंद किए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *