September 28, 2024

एक्ट्रेस Daljeet Kaur का 69 की उम्र में निधन

0

 लुधियाना

पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री से दुखद खबर सामने आ रही है. दिग्गज पंजाबी एक्ट्रेस दलजीत कौर का निधन हो गया है. 69 साल की उम्र में दलजीत कौर ने अंतिम सांस ली. कई सपुर डुपर फिल्में देने वाली दलजीत का पंजाबी सिनेमा में अहम योगदान रहा है. एक्ट्रेस के निधन से फैंस शोक में हैं. पंजाबी सिनेमा में गमगीन माहौल है.

पंजाबी एक्ट्रेस का निधन

दलजीत का निधन गुरुवार, 17 नवंबर को लुधियाना में उनके कजिन के घर पर हुआ. एक्ट्रेस के कजिन हरिंदर सिंह खंगुरा के मुताबिक, 69 साल की दलजीत पिछले 3 सालों से ब्रेन ट्यूमर से जंग लड़ रही थीं. पिछले 1 साल से दलजीत डीप कोमा में थीं. एक्ट्रेस का शुक्रवार को अंतिम संस्कार किया जाएगा. दलजीत कौर पंजाबी सिनेमा की शान थीं. उनकी हिट फिल्मों में मामला गड़बड़ है, पटोला, सईदा जोगन, सरपंच, सैदा जोगन, की बनू दुनिया दा, पुत जट्टां दे शामिल हैं.

कौन थीं दलजीत कौर?
दलजीत कौर ने दिल्ली के लेडी श्रीराम कॉलेज से ग्रैजुएशन की थी. उन्होंने अपना फिल्मी करियर साल 1976 में मूवी दाज से शुरू किया था. कई पंजाबी मूवीज में दलजीत ने फीमेल लीड रोल प्ले किया था. दलजीत ने अपने पति हरमिंदर सिंह देओल के रोड एक्सीडेंट के बाद फिल्मों से ब्रेक ले लिया था. साल 2001 में दलजीत ने फिल्मी दुनिया में कमबैक किया था. मूवी सिंह वर्सेज कौर में दलजीत ने गिप्पी ग्रेवाल की मां रोल निभाया था.

अपने फिल्मी करियर में दलजीत ने 10 हिंदी और 70 पंजाबी मूवीज में काम किया था. उन्हें पॉलीवुड यानी पंजाबी सिनेमा की हेमा मालिनी कहा जाता था.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *