September 28, 2024

IT ने इंदौर, भोपाल, मंडीदीप में लगभग चालीस ठिकानों पर एक साथ की छापेमारी

0

भोपाल

आयकर विभाग ने प्रदेश के इंदौर, भोपाल, मंडीदीप इलाकों में लगभग चालीस ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की है। आयकर विभाग इसके साथ ही अन्य प्रदेशों में भी छापेमारी की कार्रवाई कर रहा है। जिन संस्थानों पर छापे मारे गए हैं वह रियल इस्टेट, एजुकेशन, इंडस्ट्रीयल प्रोडक्शन, मेडिकल आदि से जुड़े हैं।

आयकर विभाग के सौ से अधिक अफसर और कर्मचारियों की टीम ने आज सुबह 6 बजे से यह कार्रवाई शुरू की है। जिसमें करीब 120 गाड़ियों की इस्तेमाल किया गया है। छापे किस सूचना/वजह से डाले गए हैं यह  अभी तक खुलासा नहीं हुआ है और आयकर विभाग ने इसमें क्या पाया है वह भी समाचार लिखे जाने तक मीडिया से शेयर नहीं किया गया है।

जांच टीम ने ग्रुप के ठिकानों पर सर्चिंग के दौरान अकाउंट विभाग के दस्तावेज सबसे पहले कब्जे में लिए। महू के एक कालेज में 10 अधिकारियों की टीम 2 गाड़ियों से पहुंची और जांच कर रही है। छापे की जद में आए संस्थानों में से कुछ  टोल प्लाजा ठेके, सड़कें, पुल, भवन बनाने के बड़े कारोबार से जुड़े हैं।

रिंग सेरेमनी स्टीकर लगी गाड़ियों से पहुंचे
एजुकेशन और रियल एस्टेट सेक्टर से जुड़े इन संस्थानों के यहां छापेमारी के लिए पहुंची आयकर अफसरों की टीम ने कार्यवाही के लिए उपयोग किए गए वाहनों में रिंग सेरेमनी (सगाई) के स्टीकर लगा रखे थे। इन पर रश्मि संग अरविंद लिखा है। इस छापेमारी में इस्तेमाल की गई गाड़ियो में शासकीय वाहनों के साथ, प्राइवेट और टैक्सी कोटे के वाहन भी शामिल थे। और इनका काफिल वाकई किसी बारात की तरह नजर आ रहा था। सूत्रों के अनुसार इस पूरी कार्रवाई में लगभग 120 गाड़ियां इस्तेमाल की गई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *