September 28, 2024

जल्द ही महाकाल लोक होगा 5G नेटवर्क से लैस

0

उज्जैन

मध्य प्रदेश के उज्जैन में सबसे पहले महाकाल लोक से 5जी इंटरनेट की शुरुआत होने जा रही है। दिसंबर के पहले हफ्ते में उज्जैन वासियों को 5जी की सुविधा मिलने लगेगी। इसको लेकर उज्जैन कलेक्टर श्री आशीष सिंह द्वारा गुरुवार को त्रिवेणी संग्रहालय के सभाकक्ष में श्री महाकाल लोक में लगाए जाने वाले 5जी नेटवर्क की तैयारियों की समीक्षा की गई और आवश्यक निर्देश दिए गए।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कहे अनुसार प्रदेश में 5जी नेटवर्क की शुरुआत होने जा रही है। इसके लिए देश के चुनिंदा शहरों को चुना गया है। 5जी की शुरुआत होने के बाद मध्य प्रदेश में सबसे पहले ये सुविधा उज्जैन वासियों को मिलेगी। इसकी शुरुआत श्री महाकाल लोक से होने जा रही है।

कलेक्टर आशीष सिंह ने कहा की कंपनी को पोल लगाने की परमिशन शासन स्तर से प्राप्त हुई है। श्री महाकाल लोक के बाद शहर की कई कॉलोनियों में भी 5जी नेटवर्क के अन्तर्गत टॉवर लगाए जाना प्रस्तावित है। महाकाल लोक के समीप बनाई गई सरफेस पार्किंग को भी 5जी नेटवर्क एरिया में शामिल किया जाएगा। इसके अन्तर्गत 3 मीटर, 6 मीटर और 12 मीटर के पोल लगाए जाएंगे।

कलेक्टर आशीष सिंह ने बताया की बैठक में कंपनी के अधिकारियों के द्वारा पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से जानकारी दी गई कि श्री महाकाल लोक में विभिन्न स्थानों पर पोल्स लगाये जायेंगे, साथ ही एक्विपमेंट रेक सपोर्ट सिस्टम लगाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *