September 22, 2024

हॉर्न बजाने और पार्किंग को लेकर हुआ झगड़ा, मेट्रो स्टेशन के पास पीट-पीटकर हत्या

0

नई दिल्ली
 
दिल्ली में साकेत मेट्रो स्टेशन के पास हॉर्न बजाने और कार पार्किंग को लेकर हुए झगड़ के बाद 32 साल के एक शख्स की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। दोस्तों के साथ मौके पर पहुंचे मृतक रोहित पर 6 लोगों ने ईंट और पत्थर से हमला कर दिया था। शनिवार (16) जुलाई को रात करीब 1 बजे हुई मारपीट में रोहित के सिर में गहरी चोट आई और अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने कहा है कि 22 साल के एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।
 
डीसीपी (साउथ) बेनिता मेरी जायकेर ने बताया कि 16 जुलाई को 2:53 पर साकेत पुलिस स्टेशन में फोन पर किसी ने जानकारी दी कि साकेत मेट्रो स्टेशन के गेट नंबर 2 पर एक शख्स पड़ा हुआ है। उसने यह भी बताया कि शख्स के मुंह से खून निकल रहा है। पुलिस टीम वहां पहुंची, लेकिन कोई नहीं मिला। जांच पर पता चला कि घायल शख्स को सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया। अगले दिन 4:49 पर अस्पताल से रोहित के मौत की सूचना मिली। पुलिस को जांच में पता चला कि रोहित मेट्रो स्टेशन के बाद करीब 1:30 पर हुए हमले में घायल हुआ था। पुलिस ने घटना के समय रोहित के साथ रहे राहुल यादव से पूछताछ की। राहुल ने बताया कि वह रोहित और दो अन्य दोस्त आशु यादव और अमित जैन कार में थे। वे गाड़ी को मेट्रो स्टेशन के गेट नंबर 2 के पास पार्क कर रहे थे। वहां खड़े 5-6 लोगों का रोहित से झगड़ा हो गया। उन्होंने ईंट और पत्थर से रोहित पर हमला कर दिया।

डीसीपी ने बताया कि पुलिस ने मेडिकल रिपोर्ट और राहुल से बातचीत के बाद आईपीसी धारा 302, 3308, और 34 के तहत केस दर्ज किया है और जांच की जा रही है। डीसीपी ने कहा कि कई टीमें बनाई गईं और सैकड़ों सीसीटीवी फुटेज की जांच के बाद एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया। सोमवार को आरोपी को गिरफ्तार किया गया, जिसकी पहचान प्रियांशु के रूप में हुई है।

डीसीपी ने बताया, ''आरोपी ने पूछताछ में खुलासा किया कि वह और उसके पांच दोस्त मेट्रो स्टेशन के गेट पर खड़े थे, जब चार लोग कार से वहां आए और वह वहां कार खड़ी करना चाहते थे जहां वे लोग खड़े थे। कार ड्राइवर ने हॉर्न बजाया लेकिन वहां मौजूद खड़े लोग साइड नहीं हुए। इसके बाद दोनों पक्षों में बहस होने लगी। आरोपियों ने ईंट और पत्थर से रोहित पर हमला कर दिया। इसके बाद सभी भाग गए। आरोपियों की तलाश की जा रही है।''

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *