September 28, 2024

राहुल के बयान से नाराज हिन्दू महासभा करेगी भारत जोड़ो यात्रा का विरोध

0

ग्वालियर
वीर सावरकर को लेकर देश की राजनीति एक बार फिर से गरमा गई है। राहुल गांधी के बयान के बाद मध्यप्रदेश में हिन्दू महासभा ने घोषणा की है कि भारत जोड़ो यात्रा का विरोध किया जाएगा। ग्वालियर में हिंदू महासभा ने राहुल गांधी की यात्रा का विरोध शुरू कर दिया है। हिंदू महासभा ने राहुल गांधी के वीर सावरकर पर दिए गए आपत्तिजनक बयान पर अपना विरोध जताया है। हिंदू महासभा का कहना है कि राहुल गांधी 24 घंटे के अंदर अपने दिए गए बयान पर माफी मांगे। इसके साथ ही हिंदू महासभा ने गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा को पत्र लिखकर राहुल गांधी को मध्यप्रदेश में प्रवेश करने से प्रतिबंधित करने और उन पर एफआईआर दर्ज करने की मांग की है।

हिंदू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ जयवीर भारद्वाज ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया है कि राहुल गांधी ने महाराष्ट्र में वीर सावरकर के बारे में अपमानजनक बयान दिया है। ऐसे वीर सावरकर जिन्होंने देश की आजादी के लिए संघर्ष किया और उनके पूरे परिवार ने देश की आजादी में अहम योगदान दिया। राहुल गांधी ने ऐसे वीर सावरकर के खिलाफ आपत्तिजनक बयान दिया है। हिंदू महासभा का कहना है कि राहुल गांधी मध्यप्रदेश में भारत जोड़ो यात्रा लेकर आ रहे हैं इसलिए उन्होंने मध्य प्रदेश के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा को पत्र लिखा है।

राहुल को एमपी में प्रवेश से रोका जाए
हिन्दू महासभा ने गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा को लिखे लेटर में कहा है राहुल गांधी को मध्य प्रदेश के अंदर प्रवेश करने से रोका जाए। इसके साथ ही वीर सावरकर पर दिए गए बयान को लेकर राहुल गांधी पर एफआईआर दर्ज किया जाए। हिंदू महासभा का कहना है कि राहुल गांधी 24 घंटे के अंदर अपने द्वारा दिए गए बयान पर माफी मांगे नहीं तो हिंदू महासभा भारत जोड़ो यात्रा का विरोध करेगी।

क्या कहा था राहुल गांधी ने

महाराष्ट्र में राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के समय कहा कि वीर सावरकर ने आजादी की लड़ाई के समय जेल की सजा से छूट पाने के लिए अंग्रेजों को माफीनामा लिखकर दिया था। राहुल के इस बयान के बाद सियासत तेज हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed