September 28, 2024

BCCI ने चेतन शर्मा की टीम को हटाया तो विराट कोहली के फैंस ने इसे बताया ‘KARMA’, सोशल मीडिया पर जाहिर किया गुस्सा

0

नई दिल्ली

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने शुक्रवार, 18 नवंबर को चेतन शर्मा को चयन समिति के अध्यक्ष पद से बर्खास्त कर दिया था। साथ ही में उनकी टीम के सदस्य देवाशीष मोहंती, सुनील जोशी और हरविंदर सिंह को भी पद से हटा दिया गया है। चेतन के कार्यकाल के दौरान भारतीय टीम 2021 में खेले गए टी20 विश्वकप के नॉकआउट चरण और टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में नहीं पहुंच पाई थी। इसके अलावा विश्व टेस्ट चैंपियनशिप, एशिया कप 2022 में टीम को निराशा हाथ लगी थी। चेतन शर्मा के कार्यकाल के दौरान विराट कोहली के कैप्टेंसी को लेकर भी काफी विवाद हुआ था। और इसी वजह से विराट कोहली के फैंस बीसीसीआई द्वारा लिए गए इस फैसले से खुश हैं। फैंस ने चेतन शर्मा की अगुवाई वाली चार सदस्यीय राष्ट्रीय चयन समिति को विराट कोहली को वनडे फॉर्मेट की कप्तानी से हटाने की घटना को याद दिलाया।

दरअसल टी20 वर्ल्ड कप 2021 के खत्म होने के बाद विराट कोहली ने टी20 फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ दी थी। हालांकि वह टेस्ट और वनडे टीम के कप्तान बने रहना चाहते थे, लेकिन चयन समिति ने व्हाइट बॉल के लिए रोहित शर्मा को फुल टाइम कप्तानी सौंपने की तैयारी कर ली थी और इस वजह से विराट कोहली को वनडे की कप्तानी से हटा दिया गया और फिर इस साल की शुरुआत में कोहली ने टेस्ट की कप्तानी भी छोड़ दी थी। बीसीसीआई द्वारा चेतन शर्मा और उनकी टीम को बर्खास्त करने से विराट कोहली के फैंस को सुकून जरूर मिला होगा।
 
चेतन (उत्तर क्षेत्र), हरविंदर सिंह (मध्य क्षेत्र), सुनील जोशी (दक्षिण क्षेत्र) और देबाशीष मोहंती (पूर्वी क्षेत्र) का राष्ट्रीय चयनकर्ता के रूप में कार्यकाल बहुत कम दिन का रहा। इनमें से कुछ की नियुक्ति 2020 तो कुछ कि 2021 में की गई थी। एक सीनियर राष्ट्रीय चयनकर्ता का कार्यकाल अमूमन चार साल का होता है और उसे आगे भी बढ़ाया जा सकता है। अभय कुरूविला का कार्यकाल समाप्त होने के कारण पश्चिम क्षेत्र से कोई चयनकर्ता नहीं था। बीसीसीआई ने शुक्रवार को राष्ट्रीय चयनकर्ताओं (सीनियर पुरुष) के लिए आवेदन मंगाए। आवेदन करने की अंतिम तिथि 28 नवंबर है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed