September 27, 2024

घरेलू क्रिकेट में भी रहा है कोहली का दबदबा, 4 शतक लगाकर एन जगदीशन ने विराट के रिकॉर्ड की बराबरी की

0

नई दिल्ली  

एन जगदीशन ने अपनी शानदार लय जारी रखते हुए लगातार चौथा शतक जड़ा, जिससे तमिलनाडु ने शनिवार को विजय हजारे ट्रॉफी के ग्रुप सी मैच में हरियाणा पर 151 रन की विशाल जीत हासिल की। तमिलनाडु ने जगदीशन के 128 रन और साथ सलामी बल्लेबाज बी साई सुदर्शन के 67 रन की बदौलत 50 ओवर में सात विकेट पर 284 रन का स्कोर खड़ा किया। दाएं हाथ के बल्लेबाज नारायण जगदीशन ने शनिवार (19 नवंबर) को विजय हजारे ट्रॉफी के एक सीजन में विराट कोहली के सर्वाधिक शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। विराट कोहली ने विजय हजारे ट्रॉफी 2008-09 सीजन में 102, 119, 124 और 114 का स्कोर बनाया था। कोहली उस सीजन में सर्वाधिक रन बनाने वाले बने थे। उन्होंने 89 की औसत से 534 रन बनाए थे।

जगदीशन टूर्नामेंट के एक सीजन में सबसे ज्यादा शतक (4) लगाने वाले खिलाड़ियों को सूची में शामिल हो गए हैं। सूची में अन्य बल्लेबाज विराट कोहली, ऋतुराज गायकवाड़, पृथ्वी शॉ और देवदत्त पडिक्कल हैं। जगदीशन ने लिस्ट ए क्रिकेट में लगातार चौथा शतक लगाया और इसी के साथ उन्होंने एक खास क्लब में अपनी जगह बना ली है। जगदीशन इस तरह कुमार संगकारा, अलविरो पीटरस और देवदत्त पडीक्कल के बाद लिस्ट ए पारियों में लगातार चौथा शतक जड़ने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए। इससे पहले उन्होंने आंध्र, छत्तीसगढ़ और गोवा के खिलाफ शतक बनाए थे।

285 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हरियाणा की टीम ने दूसरे ओवर में दो रन पर दो विकेट गंवा दिये थे। सलामी बल्लेबाज सीके बिश्नोई और युवराज सिंह क्रमश: संदीप वारियर (33 रन देकर दो विकेट) और एम मोहम्मद (37 रन देकर दो विकेट) का शिकार हुए। हरियाणा इस खराब शुरुआत से नहीं उबर सका और लगातार अंतराल पर विकेट गंवाकर 28.3 ओवर में 133 रन पर सिमट गया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *