September 27, 2024

अतीक के भाई अशरफ के खिलाफ गवाही देने गए दरोगा को छत से फेंकने की कोशिश, वकीलों ने बचाई जान

0

 प्रयागराज
बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद के भाई पूर्व विधायक खालिद अजीम उर्फ अशरफ के खिलाफ एक मुकदमे में गोरखपुर से गवाही देने एमपी एमएलए कोर्ट आए दरोगा को छत से नीचे फेंकने की कोशिश की गई। घटना 16 नवंबर की बताई जा रही है। वारदात के अगले दिन पुलिस से शिकायत की गई। कर्नलगंज पुलिस केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

गोरखपुर में तैनात दरोगा नित्यानंद की कुछ साल पहले धूमनगंज थाने में तैनाती थी। पूर्व विधायक अशरफ के खिलाफ दर्ज रंगदारी के मुकदमे की नित्यानंद ने जांच की थी। उस वक्त अशरफ पर एक लाख रुपये इनाम था। कोर्ट के आदेश पर अशरफ के घर की धूमनगंज पुलिस ने मुनादी कराई थी। इसके बाद भी अशरफ के हाजिर न होने पर उसके खिलाफ कोर्ट के आदेश की अवहेलना करने के आरोप में केस दर्ज किया गया था। इसी मुकदमे में 16 नवंबर को एमपी एमएलए कोर्ट में पेशी थी। दरोगा नित्यानंद धूमनगंज थाने के पेशकार के साथ कोर्ट गए थे। बयान के बाद वह सीढ़ी से नीचे उतर रहे थे। आरोप है कि पीछे से पूर्व फौजी लालजी तिवारी उर्फ पिंटू साथियों के साथ पहुंच गया। दूसरी मंजिल से नित्यानंद को ढकेल कर नीचे गिराने की कोशिश की। वहां मौजूद अधिवक्ता रणविजय समेत अन्य की मदद से दरोगा की जान बची।

एफआर लगाने पर पूछा तो झूठा आरोप लगाया

पूर्व फौजी पिंटू तिवारी ने अपनी सफाई देते हुए कहा कि दरोगा नित्यानंद झूठा आरोप लगा रहे हैं। इस सम्‍बन्‍ध में उन्‍होंने कर्नलगंज पुलिस को साक्ष्य भी सौंपने का दावा किया। कहा कि कुछ लोगों ने बैंक की जमीन को अपना बताकर उन्हें बैनामा कर दिया। 36 लाख रुपये हड़प गए। ठगी का शिकार होने पर उन्होंने मुकदमा दर्ज कराया लेकिन विवेचक नित्यानंद आरोपी से मिलकर फाइनल रिपोर्ट लगा दी। 16 नवंबर को अचानक से दरोगा एमपी एमएल कोर्ट के सामने मिल गए। कोई विवाद नहीं हुआ था। इस मामले में कर्नलगंज इंस्पेक्टर राम मोहन राय ने बताया कि साक्ष्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

अतीक के गुर्गे आबिद के भांजे पर मुकदमा

रेलवे कॉलोनी के छात्र हर्षित की मां रीना छाबड़ा ने सिविल लाइंस थाने में अतीक के गुर्गे आबिद प्रधान के भांजे समेत जसप्रित, अर्सलान, सत्येंद्र तिवारी और मो. आदिल पर मुकदमा दर्ज कराया है। आरोप है कि 16 नवंबर की रात में आरोपियों ने उनके बेटे हर्षित को मारापीटा और अतीक के नाम पर जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने बताया कि छात्रों के दो गुटों में मारपीट हुई थी। पहले जख्मी हुए बीटेक छात्र अर्सलान ने हर्षित के खिलाफ केस दर्ज कराया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *