September 27, 2024

‘BJP ने पहली बार आदिवासी महिला को राष्ट्रपति बनाया’, कर्नाटक में जेपी नड्डा

0

कर्नाटक
जेपी नड्डा ने कर्नाटक के बल्लारी में एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि 70 साल तक बीजेपी के अलावा किसी और ने कभी देश में आदिवासियों की परवाह नहीं की और ना ही उन्हें बराबरी का प्रतिनिधित्व दिया। आज भाजपा ने पहली बार एक आदिवासी महिला को भारत का राष्ट्रपति बनाया।
 
जनसभा में आगे अपने भाषण में बीजेपी राष्ट्रीय जेपी नड्डा ने कहा कि आज जनजातीय समाज के विकास के लिए भाजपा की सरकार प्रतिबद्ध है। जनजातीय स्कॉलरशिप की बात हो, एकलव्य विद्यालय की बात हो, आवास, शिक्षा और स्वास्थ्य की बात हो, जनजातीय भाइयों के लिए हर स्किम में प्राथमिकता दी गई है।

दरअसल, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा रविवार को बेल्लारी में एक विशाल रैली को संबोधित करने पहुंचे। जिसका मकसद आने वाले साल 2023 के राज्य विधानसभा चुनावों से पहले अनुसूचित जाति और जनजाति समुदायों के बीच बीजेपी का समर्थन बढ़ाना है।
 
कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए राज्य में बीजेपी पार्टी को मजबूत करने के उद्देश्य से इस रैली का आयोजन किया गया है। बता दें कि कर्नाटक में कुल 224 सीटें हैं, जिनमें से बीजेपी 70 एससी/एसटी सीटों को साधने की कोशिश में जुटी है। वाल्मीकि समुदाय का 40 सीटों पर वर्चस्व है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *