September 27, 2024

Bharat Jodo Yatra में मध्य प्रदेश से देंगी भाई का साथ, पहली बार राहुल गांधी के साथ चलेंगी बहन प्रियंका गांधी

0

नई दिल्ली
Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (priyanka gandhi vadra) अगले हफ्ते मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) से भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होंगी। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो यात्रा में पहली बार प्रियंका गांधी शामिल होंगी। भारत जोड़ो यात्रा 20 नवंबर को मध्य प्रदेश में प्रवेश करेगी।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, जीवन और आजीविका के मूलभूत मुद्दों पर जनमत तैयार करने के लिए प्रियंका गांधी 23 से 25 नवंबर तक अपने भाई राहुल गांधी के साथ यात्रा में चलेगी। बता दें कि प्रियंका गांधी पहले इस यात्रा में शामिल नहीं हो पाई क्योंकि वह हिमाचल प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के पार्टी प्रचार में व्यस्त थीं।

भारत जोड़ो यात्रा में सोनिया गांधी भी हुई शामिल
भारत जोड़ो यात्रा की शुरूआत कन्याकुमारी से शुरू हुई थी और कश्मीर में जाकर समाप्त होगी। यह यात्रा अब तक 3,570 किमी की लगभग आधी दूरी तय कर चुकी है। बता दें कि अब तक इस यात्रा में कांग्रेस की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी शामिल हो चुकी हैं। वहीं प्रियंका गांधी इस यात्रा में अब तक शामिल नहीं हुई है। प्रियंका गांधी अपने भाई राहुल गांधी का साथ इस यात्रा में मध्य प्रदेश से देंगी।
 
महाकाल की नगरी उज्जैन पहुंचेगी भारत जोड़ो यात्रा
राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा महाकाल की नगरी उज्जैन पहुंचने वाली है। यहां वह बाबा महाकाल के दर्शन करेंगे और फिर जनसंबोधन भी करेंगे। इस यात्रा के जरिए राहुल गांधी राज्य में 382 किलो मीटर का सफर तय करेंगे। इसके बाद दिसंबर के पहले सप्ताह में यात्रा राजस्थान प्रवेश करेगी। अनुमान के मुताबिक, यात्रा 3 दिसंबर को झालावाड़ जिले से राज्य में प्रवेश करेगी। इस बीच रूट में कोई भी बदलाव नहीं किए जाएंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *