September 27, 2024

आफताब ने दिल्ली के तालाब में श्रद्धा का सिर फेंका? गोताखोरों की मदद से तलाश; कल हो सकता है नार्को

0

नई दिल्ली

दिल्ली के खौफनाक श्रद्धा मर्डर केस में नई जानकारी सामने आई है। दिल्ली पुलिस एक तालाब  में श्रद्धा का सिर तलाश रही है। जी हां, ऐसी आशंका जताई जा रही है कि मैदान गढ़ी स्थित इस तालाब में श्रद्धा का सिर हो सकता है। शुरू में यह खबर सामने आई थी कि दिल्ली पुलिस सिर को तलाशने के लिए तालाब के पानी को खाली करवा रही है। शुरू में दिल्ली पुलिस की टीम नगर निगम की टीम के साथ इस तालाब को खाली करवाने के प्रयास में थी। आसपास के लोगों ने मीडिया से बातचीत में कहा है कि करीब 100 टैंकर पानी तालाब से निकाले भी गए थे। लेकिन बाद में दिल्ली पुलिस ने अपनी इस योजना को बदल दिया। लेकिन अब दिल्ली पुलिस गोताखोरों की मदद से इस तालाब में श्रद्धा के सिर की तलाश करेगी। बताया जा रहा है कि इस तालाब की गहराई करीब 25 से 30 फीट हो सकती है।
 
 रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि खुद आरोपी आफताब ने यह लीड दी है कि अगर पुलिस इस तालाब में आसपास जांच करें तो उसे सिर मिल सकता है। जिसके बाद पुलिस इस तालाब में श्रद्धा का सिर ढूंढ रही है। आसपास के लोगों का कहना है कि यह तालाब काफी पुराना है और इसकी गहराई काफी ज्यादा है। इन लोगों ने मीडिया को यह भी जानकारी दी कि दिल्ली पुलिस की टीम सुबह से आई हुई थी। कुछ देर तक पानी निकालने के बाद पुलिस वापस चली गई अब पुलिस गोताखोरों की मदद ले सकती है और इस तालाब में श्रद्धा के सिर की तलाश तेज हो सकती है। इस तालाब का नाम मडूनी तालाब बताया जा रहा है।

श्रद्धा का सिर मिले है बेहद जरूरी
कहा जा रहा है कि दिल्ली पुलिस के पास पुख्ता जानकारी है कि श्रद्धा का सिर इसी तालाब में फेंका गया था। अब चूकि यह तालाब काफी गहरा है तो यहां सिर तलाशने में गोताखोरों को काफी मशक्तत करनी पड़ सकती है। श्रद्धा का सिर मिलना इस पूरे केस के लिए और दिल्ली पुलिस के लिए काफी जरूरी है। श्रद्धा का सिर मिलने के बाद मरने वाली लड़की की पहचान स्थापित हो पाएगी। आफताब को उसके गुनाहों की सजा दिलाने के लिए फॉरेंसिक तथा अन्य तकनीकी तरीकों से लड़की की पहचान का स्थापित होने काफी जरूरी है। यह सिर दिल्ली पुलिस के लिए आफताब के खिलाफ बड़ा सबूत भी होगा। श्रद्धा की हत्या मई के महीने में ही हो गई थी। अब तक श्रद्धा का सिर नहीं मिला है। जिसकी तलाश जारी है।

17 हड्डियां अब तक मिल चुकीं
इस मामले में पुलिस लगातार सबूत जुटा रही है। इस बीच पुलिस ने अब तक 17 हड्डियां बरामद की हैं। हालांकि, यह सभी हड्डियां श्रद्धा की ही थीं, अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है। इन हड्डियों को जांच के लिए लैब में भिजवाया गया है। इनका डीएनए एनालिसिस भी किया जाएगा। आफताब ने अपनी लिव-इन पार्टनर की हत्या और फिर उसके टुकड़े कर इन टुकड़ों को जंगल में फेंकने की बात कही थी। जिसके बाद से पुलिस कई बार जंगल की खाक छान चुकी है। अलग-अलग जगहों से पुलिस को यह हड्डियां मिली हैं।

मंगलवार को आफताब की कस्टडी खत्म
मंगलवार को श्रद्धा मर्डर केस के आरोपी आफताब की पुलिस कस्टडी खत्म हो रही है। इससे पहले पुलिस ज्यादा से ज्यादा सबूत जुटाना चाहती है। रविवार को पुलिस एक बार फिर आफताब को लेकर उसके प्लैट पर पहुंची थी। पुलिस ने यहां काफी छानबीन की है। बताया जा रहा है कि पुलिस की टीम यहां करीब 3 घंटे तक रही थी। इसके बाद आफताब के घर से काले रंग की पॉलिथिन में कुछ लेकर पुलिस अपने साथ गई थी। आफताब के महरौली स्थित उस प्लैट के बाहर लोगों की भीड़ जमा हो गई थी।

नार्को टेस्ट में उगल देगा सच?
यूं तो आफताब से मिली कई जानकारियों के आधार पर पुलिस की तफ्तीश इस केस में आगे बढ़ी है। लेकिन यह भी कहा जा रहा है कि वो बार-बार पुलिस को बरगलाने की कोशिश कर रहा है। अब ऐसी भी संभावना है कि सोमवार को दिल्ली के अंबेडकर अस्पताल में आफताब का नार्को टेस्ट किया जा सकता है। इस टेस्ट में आफताब द्वारा दी गई जानकारियों के बाद पुलिस की जांच आगे बढ़ेगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *