September 27, 2024

सागर जिले में कांग्रेसजनों पर अत्याचार और प्रताड़ना के मामलों में राहत एवं न्याय दिलाने के लिए न्यायालय की कार्यवाही की जाएगी : कमलनाथ

0

कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर अत्याचार और प्रताड़ना के मामलों  को लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ जी ने किया विशेष जांच दल का गठन

भोपाल
सागर जिले में कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर सरकारी तंत्र द्वारा लगातार हो रहे अत्याचार और प्रताड़ना के मामलों को देखते हुए मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष माननीय श्री कमलनाथ जी ने 6 सदस्यीय विशेष जांच दल का गठन किया है। इस जांच दल की रिपोर्ट और प्रमाणिक तत्वों के आधार पर सत्ताधारी नेताओं, सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों के विरुद्ध सक्षम कार्यवाही तथा पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए न्यायालय में पार्टी स्तर पर कार्यवाही की जाएगी।

मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता डॉ संदीप सबलोक ने उक्त आशय की जानकारी में बताया कि मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री माननीय श्री कमलनाथ जी ने सागर जिले खासतौर पर खुरई विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के साथ सरकारी तंत्र के अत्याचार और प्रताड़ना की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं। इन घटनाओं को कांग्रेस पार्टी के साथ-साथ माननीय श्री कमलनाथ जी ने बहुत ही गंभीरता से लिया है। इन घटनाओं में पीड़ित कांग्रेस जनों को न्याय एवं राहत दिलाने के लिए उन्होंने वरिष्ठ वकीलों की 6 सदस्यीय जांच दल गठित करते हुए 7 दिनों में संबंधित कार्यवाही पूर्ण कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता डॉ संदीप सबलोक एवं अभिषेक बिलगैया ने संयुक्त रूप से बताया कि माननीय कमलनाथ जी द्वारा गठित जांच दल में जबलपुर के वरिष्ठ अधिवक्ता अशोक गुप्ता सत्येंद्र ज्योतिषी विकल्प सोनी, सागर के वरिष्ठ अधिवक्ता अंकलेश्वर दुबे तथा दमोह के वरिष्ठ अधिवक्ता वीरेंद्र दवे व अनुनय श्रीवास्तव को शामिल किया है। उक्त विशेष जांच दल सागर जिले की विभिन्न विभिन्न सभा क्षेत्रों का दौरा कर कांग्रेस कार्यकर्ताओं एवं आमजन के विरुद्ध हुए अत्याचार का प्रमाणिक ब्यौरा तथा विस्तृत प्रतिवेदन प्रदेश कांग्रेस कमेटी के समक्ष प्रस्तुत करेगा। जिसकी आधार पर पीड़ित और प्रताड़ित कांग्रेस जनों को माननीय न्यायालय के माध्यम से राहत एवं न्याय दिलाने की कार्यवाही की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *