September 27, 2024

कल से और बढ़ेगा ठंड का असर 5 साल बाद बाद सबसे सर्द रही रात

0

भोपाल

राजधानी में कल से ठंड का असर बढ़ने की बात कही जा रही है। यानि पारा और नीचे जाने की संभावना व्यक्त की जा रही है। दरअसल इन दिनों शहर में  चल रहीं सर्द हवाओं के कारण मौसम अचानक सर्द हो गया है। शहर के न्यूनतम तापमान में लगातार गिरावट हो रही है। पांच साल बाद शनिवार-रविवार की मध्यरात्रि सबसे सर्द रात रही, इस दौरान शहर का न्यूनतम तापमान 10.2 डिग्री पर पहुंच गया। इसके पहले 25 नवम्बर 2017 को न्यूनतम तापमान 9.6 डिग्री रहा था। आने वाले 2 दिन भी मौसम कुछ ऐसा ही रहेगा। तापमान में इसी तरह की हल्की गिरावट का दौर जारी रहेगा।

नवबर में  10.2 डिग्री पर पहुंचा तापमान
नवम्बर माह की शुरूआत से ही शहरवासी सर्दी का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे, लेकिन सर्दी का ज्यादा असर दिखाई नहीं दे रहा था। इसका कारण यह था कि लगातार पश्चिमी विक्षोभ आ रहे थे, विंड पैटर्न भी सेट नहीं था।

अधिकतम तापमान भी आ रहा नीचे
शहर में तीन दिन से तापमान 10 और 11 डिग्री के बीच बना हुआ है। रविवार को जहां शहर के अधिकतम तापमान में 1 डिग्री से अधिक की गिरावट हुई वहीं न्यूनतम में भी लगभग आधा डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई। रविवार को अधिकतम तापमान 25.7 और न्यूनतम तापमान 10.2 डिग्री दर्ज किया गया, शनिवार को अधिकतम 26.3 न्यूनतम 10.5 डिग्री दर्ज किया गया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *