September 25, 2024

यात्रा के साथ राहुल और प्रियंका 4 दिन प्रदेश में ,सख्त सुरक्षा के इंतजाम

0

भोपाल

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा बुधवार की सुबह मध्य प्रदेश में प्रवेश करने जा रही है। उनके साथ कांग्रेस की महासचिव एवं उनकी बहन प्रियंका गांधी भी साथ में आ रही है। राहुल और प्रियंका चार दिन तक लगातार मध्य प्रदेश में साथ चलेंगे। प्रियंका गांधी इस यात्रा में पहली बार शामिल होने जा रही है। इससे पहले वे कर्नाटक में शामिल होने वाली थी,लेकिन हिमाचल प्रदेश के चुनाव के चलते वे इस यात्रा में शामिल नहीं हो सकी थी। प्रियंका को मध्य प्रदेश आने का न्यौता पीसीसी चीफ कमलनाथ ने भी दिया था। राहुल गांधी के साथ चार दिन तक प्रियंका भी मध्य प्रदेश में पदयात्रा करेगी यह जानकारी पार्टी के महासचिव जयराम रमेश ने ट्वीट कर दी। राहुल गांधी सुबह 6.40 बजे मध्य प्रदेश के बोदरली पहुंचेंगे। उनके साथ महाराष्टÑ बॉर्डर से प्रियंका भी साथ में चलेगी। यहां पर राहुल गांधी ध्वजारोहण के साथ बाबा साहेब आंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यापर्ण करेंगे। उसके स्वागत के लिए ग्रामीणों और कांग्रेस कार्यकर्ता  केले के पत्तों के स्वागत द्वारा बनाएंगे। प्रवेश के समय 100 ढोल बजाकर स्वागत किया जाएगा। वे यहां पर केला और गन्ना उत्पादकों के साथ ही कारकू आदिवासियों से भी मुलाकात कर सकते हैं। इधर राहुल गांधी की यात्रा को लेकर कमलनाथ ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा हमारे मध्य प्रदेश में कल प्रवेश करेगी। भारत को एक जुट करने के लिए इस अभियान को लेकर में उत्साहित हूं।

भजन मंडलियां आज शाम पहुंचेंगी बुरहानपुर
राहुल गांधी की यात्रा बुधवार की सुबह 6.40 मिनट पर बोदरली से मध्य प्रदेश में प्रवेश करेगी। यहीं पर बंजारा नृत्य की प्रस्तुति होगी। प्रस्तुति बंजारा लोक कलाकार रीना पवार देगी। इसी दौरान यहां पर भजनों की भी यहां पर प्रस्तुति हो सकती है। भजन मंडली आज शाम तक यहां पर पहुंच जाएंगी। बोरदली से असीरगढ़ तक रात में ही रंगोली सजाई जाएगी। राहुल गांधी की यात्रा इसी मार्ग से आगे की ओर बढ़ेगी।

यात्रा का होगा भव्य स्वागत, नाथ आज देखेंगे तैयारियां
राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा कल सुबह बुरहानपुर जिले के बोदरली से मध्यप्रदेश में प्रवेश करने जा रही है। राहुल गांधी का स्वागत करने के लिए पीसीसी चीफ कमलनाथ सहित सभी नेता और विधायक भी आज बुरहानपुर पहुंच रहे हैं। राहुल गांधी और उनकी यात्रा का स्वागत ऐतिहासिक तरीके से करने की पूरी तैयारी कांग्रेस ने कर ली है। वहीं पुलिस ने भी सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद कर दी है।  

लंच में परोसेंगे दराबा और मावा जलेबी
बताया जाता है कि राहुल गांधी दोपहर करीब 11 बजे तक डोंगरगांव और फोफनार फाटा होते हुए दर्यापुर पहुंचेंगे। यहां पर टी ब्रेक होगा। इसके बाद खडकोद और जैनाबाद फाटा होते हुए यहां के सेंट जेवियर्स स्कूल पहुचेंगे। जहां पर राहुल गांधी सहित यात्रा में शामिल सभी लोगों का लंच होगा। लंच में राहुल गांधी को यहां की प्रसिद्ध मावा जलेबी परोसने की तैयारी है। यहां के दराबा भी राहुल गांधी को परोसा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed