September 25, 2024

स्वास्थ्य मंत्री रूबरू हुये जिला चिकित्सालय बड़वानी में भर्ती मरीजो से

0

बड़वानी
प्रदेश के लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री श्री प्रभुराम चौधरी ने आज विडियो कान्फेसिंग के माध्यम से जिला चिकित्सालय बड़वानी एवं सिविल अस्पताल अंजड एवं सेंधवा तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र भवती में भर्ती मरीजों के स्वास्थ्य सुविधाओं के संबंध में चर्चा की गई ।

प्रदेश के लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री श्री प्रभुराम चौधरी ने आज विडियो कान्फेसिंग के माध्यम से जिला चिकित्सालय बड़वानी के सर्जिकल वार्ड में भर्ती कुमारी देवीक के पैर में इन्फेक्शन, पाल्या निवासी शुभम को सिकलसेल एनीमिया से पीडित, अंजड निवासी जगदीश यादव को किडनी में इन्फ्रेशन की समस्या तथा श्रीमती सारिका पति ओमप्रकाश को सीने में दर्द होने की समस्या होने पर स्वास्थ्य मंत्री ने उनके हालचाल जाने तथा उनके इलाज की जानकारी प्राप्त की ।

प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री श्री प्रभुराम चौधरी ने मरीजो के परिजनो से चिकित्सालय में मिलने वाली स्वास्थ्य सुविधाओं के संबंध में विस्तार से जानकारी प्राप्त कर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. अनिता सिंगारे को और जिला चिकित्सालय में बेहतर सुविधाए प्रदान करने के निर्देश दिये । इस संबंध में सिविल सर्जन डाॅ. मनोज खन्ना को भी वार्डो में भर्ती मरीजो को मिलने वाली स्वास्थ्य सुविधाओं के संबंध में जानकारी प्राप्त की ।  

स्वास्थ्य मंत्री श्री चौधरी से मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. अनिता सिंगारे ने जिला चिकित्सालय में स्वीकृत 30 बिस्तरीय एसएनसीयू में 50 से अधिक नवजात शिशु भर्ती रहते है। डाॅ. सिंगारे ने स्वास्थ्य मंत्री श्री चैधरी से 2 पीजीएमओ शिशु रोग चिकित्सक, रेडियोलाजिस्ट नही होने से गर्भवती महिलाओं को सोनोग्राफी करवाने में अत्यधिक परेशानियो का सामना करना पड़ता है । इस हेतु एक रेडियोलाजिस्ट की पदस्थापना, सिविल अस्पताल सेंधवा में स्त्रीरोग विशेष और निषेचना विशेषज्ञ की पदस्थापना किये जाने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed