September 25, 2024

वेंकटेश अय्यर बोले- मैं टी20 वर्ल्ड कप खेलना चाहता था, लेकिन दुर्भाग्य से मैं वहां नहीं था

0

नई दिल्ली 

जब टीम इंडिया के प्रीमियर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या बैक इंजरी से रिकवर हो रहे थे तो वेंकटेश अय्यर को उनकी जगह मौका मिला था। आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ के दौरान वेंकटेश अय्यर का प्रदर्शन दमदार था, जिसके दम पर उनको भारत की टीम में मौका मिला और वे ड्रॉप होने से पहले 9 टी20आई और 2 वनडे इंटरनेशनल मैच खेल गए। इन मैचों में उनका प्रदर्शन ठीक-ठाक था, लेकिन जैसे ही हार्दिक पांड्या की वापसी हुई तो उनको किनारे कर दिया गया। वे घरेलू टीम मध्य प्रदेश के लिए खेले और टीम इंडिया में वापसी की राह देख रहे थे, लेकिन टी20 वर्ल्ड कप 2022 टीम में नहीं चुने जाने से वे ज्यादा निराश थे। 

27 वर्षीय वेंकटेश अय्यर ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी की शुरुआत अच्छे अंदाज में की थी, जहां पहले मैच में उन्होंने राजस्थान के खिलाफ नाबाद 62 रन बनाए और 20 रन देकर 6 विकेट चटकाए थे। अगले तीन मैचों में उनका स्कोर क्रमशः 57,42 और 28 रन था, लेकिन इसके बाद उनको चोट लगी, जिसकी सर्जरी उनको करानी पड़ी। अब वे चोट से रिकवर हो रहे हैं, लेकिन घरेलू सीजन समाप्त होने को है। हालांकि, वे अगले साल टीम इंडिया में वापसी करने की मंशा रखते हैं। इसी को लेकर उन्होंने एनसीए में रिहैब के दौरान क्रिकेटनेक्स्ट से बात करते हुए कहा कि हर कोई अपनी बेस्ट टीम वर्ल्ड कप में उतारना चाहता है। 

उन्होंने कहा, "ऐसा कौन होगा जो भारतीय टीम के साथ लंबे समय तक नहीं रहना चाहता हो? मैं भी ऐसा चाहता था, लेकिन हार्दिक भाई ने जिस तरह वापसी की, उससे मैं स्पष्ट रूप से समझ गया था, क्योंकि उन्होंने जो किया वह वाकई अद्भुत था। हर टीम वर्ल्ड कप के लिए बेस्ट टीम चुनना चाहती है। मैं वहां रहना चाहता था, लेकिन फिर से यह मेरे हाथ में नहीं है। मैंने हमेशा क्रिकेट को एक अवसर के रूप में देखा है।"
 
उन्होंने आगे कहा, "अगर मैं भारतीय क्रिकेट टीम के साथ नहीं खेल रहा हूं, तो यह मेरे लिए आईपीएल में खेलने या घरेलू प्रतियोगिताओं में अपने राज्य का प्रतिनिधित्व करने का अवसर है। मेरा काम केवल अपनी प्रक्रिया को सही करना है और चयन की चिंता नहीं करना है। मैं टी20 और वनडे के लिए टीम में हो सकता था, लेकिन दुर्भाग्य से मुझे चोट लग गई। मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि जब मुझे खेलने का मौका मिले तो मैं अपना सर्वश्रेष्ठ दूं और किसी और चीज की चिंता न करूं।"
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *