September 25, 2024

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने इस दिग्गज ओपनर को भी किया क्लीन बोल्ड, छीन लिया सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट

0

 नई दिल्ली
 
न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के एक और दिग्गज खिलाड़ी को बोर्ड ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से रिलीज कर दिया है। सालाना अनुबंध से बाहर होने वाले खिलाड़ी मार्टिन गप्टिल हैं। उनसे पहले दो और खिलाड़ियों को रिलीज किया गया था। ओपनर गप्टिल से पहले ट्रेंट बोल्ट और कॉलिन डिग्रैंडहोम भी इस साल के अपने खेल अनुबंध से मुक्त हो गए हैं। इसके बाद तीनों दुनिया भर की टी20 और टी10 लीग्स में अवसर तलाशने के लिए तैयार हैं।  

मार्टिन गप्टिल को ऑस्ट्रेलिया में ICC मेंस T20 विश्व कप 2022 अभियान के दौरान एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था, जहां टीम सेमीफाइनल में हारी। वहीं, भारत के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई तीन मैचों की T20I सीरीज में उनको चुना नहीं गया था। बावजूद इसके 36 वर्षीय क्रिकेटर अभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का इरादा नहीं रखते हैं। वह भविष्य में देश के लिए फिर से खेलने की उम्मीद रखते हैं। 

आईसीसी के मुताबिक, मार्टिन गप्टिल ने कहा है, "अपने देश के लिए खेलना एक बड़ा सम्मान रहा है। मैं ब्लैक कैप्स और न्यूजीलैंड क्रिकेट के समर्थन के लिए सभी का आभारी हूं, लेकिन, समान रूप से, मैं वर्तमान परिस्थितियों में अपने विकल्पों पर विचार करने की आवश्यकता को समझने के लिए पर्याप्त यथार्थवादी हूं। रिलीज होने के बाद भी मैं न्यूजीलैंड के लिए उपलब्ध हूं।" 
 
गप्टिल वर्तमान में T20I क्रिकेट में ब्लैक कैप्स के प्रमुख रन स्कोरर हैं और ODI प्रारूप में तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेविड व्हाइट ने कहा कि अनुभवी सलामी बल्लेबाज को उनके अनुबंध से मुक्त कर दिया गया है। व्हाइट ने जोर देकर कहा कि भविष्य के अंतरराष्ट्रीय चयन में गप्टिल के लिए कोई गारंटी नहीं होगी, क्योंकि केंद्रीय या घरेलू अनुबंध वाले खिलाड़ियों को चयन में प्राथमिकता दी जाएगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *