September 25, 2024

भारत में मिला था गोल्ड मेडल, इमरान खान ने बेच लिया; पाकिस्तान के रक्षा मंत्री का दावा

0

इस्लामाबाद।

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने दावा किया है कि पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को क्रिकेट खेलते हुए भरत में जो गोल्ड मेडल मिले थे, उसे भी उन्होंने बेच दिया है। क्रिकेटर से नेता बने इमरान इन दिनों उपहार बेचने के लिए चर्चा में हैं। उन्होंने एक महंगी ग्रेफ कलाई घड़ी भी लाभ के लिए बेच दी थी, जो उन्हें प्रधानमंत्री रहते हुए उपहार में मिली थी। पाकिस्तान मुस्लिम लीग (पीएमएल-एन) के वरिष्ठ नेता ने सोमवार को एक टेलीविजन कार्यक्रम के दौरान रक्षा मंत्री आसिफ ने कहा कि इमरान खान ने उस स्वर्ण पदक को भी बेच दिया था जो उन्हें भारत से मिला था। 

इस बीच एक सिक्का संग्रहकर्ता ने मंगलवार को दावा किया कि उसने भारत द्वारा इमरान खान को दिया गया मेडल लाहौर के एक निजी सिक्का विक्रेता से 3,000 रुपये से कम में खरीदा था। लाहौर के पास कसूर के रहने वाले शकील अहमद खान ने जियो न्यू टेलीविजन चैनल के एक टॉक शो के दौरान यह दावा किया।

शकील ने कहा कि मेडल की हालत खराब थी, लेकिन उसे अच्छी तरह से साफ करने के बाद पता चला कि यह एक स्पेशल मेडल है। उन्होंने दावा किया, "जांच से पता चला कि यह 1987 में मुंबई में इमरान खान को क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया द्वारा दिया गया पदक था।" उन्होंने कहा कि उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को मुफ्त में पदक दान कर दिया। पीसीबी ने दान स्वीकार किया और शकील को एक एक प्रमाण पत्र भी दिया।

आपको बता दें कि आमतौर पर ऐसे उपहार या तो स्थायी रूप से तोशाखाना में जमा कर दिए जाते हैं या उन्हें कम कीमत पर प्राप्त करने वाले व्यक्ति द्वारा खरीदा जा सकता है। इमरान खान को पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने तोशाखाना मुद्दे में झूठे बयान और गलत घोषणा करने के लिए अयोग्य घोषित कर दिया था।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *