September 25, 2024

नई Tata Tigor EV में नए अवतार में हुई लॉन्च

0

नई दिल्ली

टाटा मोटर्स ने आज घरेलू बाजार में अपनी मशहूर इलेक्ट्रिक सेडान कार Tata Tigor EV के नए अपडेटेड वर्जन को लॉन्च किया है. इस नई इलेक्ट्रिक सेडान में कंपनी ने कुछ ख़ास बदलाव किए हैं और दावा किया जा रहा है कि इस कार का ड्राइविंग रेंज भी पहले से बढ़ गया है. आकर्षक लुक और दमदार इलेक्ट्रिक मोटर से सजी इस सेडान कार की शुरुआती कीमत 12.49 लाख रुपये तय की गई है, जो कि 13.75 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है.
 
नई Tata Tigor EV में क्या है ख़ास:

कंपनी ने नई टिगोर इलेक्ट्रिक में फीचर्स को जोड़ते हुए लैदर सीट अपहोल्सटरी, लैदर-रैप्ड स्टीयरिंग व्हील, रेन-सेंसिंग वाइपर्स, ऑटोमेटिक हेडलैंप, क्रूज कंट्रोल जैसी सुविधाओं को शामिल किया गया है. इसके अलावा इस कार को एक और नए रंग मैग्नेटिक रेड के साथ भी पेश किया गया है. अपडेटेड इलेक्ट्रिक कॉम्पैक्ट सेडान में मल्टी-मोड रेजेन, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी (जेडकनेक्ट), स्मार्टवॉच कनेक्टिविटी, आईटीपीएमएस (टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम) और टायर पंक्चर रिपेयर किट जैसे स्मार्ट फीचर्स को सभी वेरिएंट्स में दिया जा रहा है.

टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड और टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स लिमिटेड के प्रबंध निदेशक शैलेष चंद्रा ने इस कार के लॉन्च के मौके पर कहा कि, " हमारी फिलॉस्पी के अनुसार टिगोर इलेक्ट्रिक को नई तकनीक और प्रीमियम फीचर्स से अपग्रेड करना जरूरी था. हमने ग्राहकों की ड्राइविंग पैटर्न को गहराई से समझने के बाद पाया कि, भारतीय दशाओं के अनुसार 600 किलोमीटर की रेंज कवर करना जरूरी है. हमें नई टिगोर ईवी को पेश करते हुए खुशी हो रही है, जो कि सिंगल चार्ज में 315 किलोमीटर (ARAI सर्टिफाइड) तक का ड्राइविंग रेंज देती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *