September 25, 2024

World Cup: फ्रांस के अटैक का ऑस्ट्रेलिया के पास नहीं मिला कोई जवाब, 4-1 से जीते डिफेंडिंग चैम्पियन 

0

FIFA World Cup में डिफेंडिंग चैंपियन फ्रांस ने मंगलवार, 22 नवंबर को अपने पहले मैच में बेहतरीन अटैकिंग परफॉरमेंस देते हुए अल जानूब स्टेडियम में अपने ग्रुप चरण के खेल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में 4-1 से जीत दर्ज की। इन टीमों को ग्रुप डी में रखा गया है। (फोटो सौजन्य- फीफा/FIFA- Twitter) हालांकि मैच के पहले 10 मिनट के भीतर फ्रांस 1-0 से पीछे हो गया था क्योंकि कंगारूओं ने गेंद को अपने कब्जे लेने के लिए रचनात्मक प्रदर्शन करके दिखाया और ऑस्ट्रेलिया के क्रेग गुडविन ने गत चैंपियन को झटका देने के दूर से ही टेप-इन किया। इससे भी बदतर ये हुआ कि फ्रांस के लेफ्ट-बैक लुकास हर्नांडेज का घुटना मुड़ गया और उन्हें पिच से बाहर ले जाना पड़ा। 

लेकिन इसके बाद फ्रांस ने भी ऑस्ट्रेलियाई अटैक से बचने के लिए खुद को मैच में नए सिरे से झोंक दिया। फ्रांस ने 27वें मिनट में एक गोल किया और अचानक जैसे मैच का मूड बदल गया था। Recommended Video पुराने स्मार्ट फोन से कैसे कमाएं पैसे, ये हैं मस्त आइडिया फ्रांस ने एक के बाद एक अटैक किया। एंटोनी ग्रीजमैन, ओस्मान डेम्बेले और काइलियन डेम्बेले ने ऑस्ट्रेलिया को पूरी तरह से बिजी रखा। इस विश्व कप में फ्रांस के सबसे उम्रदराज ओलिवियर गिरौद ने 10 मिनट में कई धमाके किए और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया, जहां उन्होंने एक गोल किया और दो मौके गंवाए।

फीफा वर्ल्डकप 2022 के ठीक पहले मैनचेस्टर यूनाइटेड से अलग हुए पहले हाफ के अंतिम मिनटों के करीब, एक बार फिर से मूड बदल गया जब ऑस्ट्रेलिया ने अतिरिक्त समय में पोस्ट पर हिट किया। लेकिन ये मोमेंटम ऑस्ट्रेलिया दूसरे हॉफ में नहीं बना सका क्योंकि एमबीप्पे, ग्रीजमैन, डेम्बेले और गिरौद को संभालना बहुत मुश्किल हो गया। बाद में एमबीप्पे के क्रास को गिरौद ने हेडर से गोल में तब्दील कर दिया। मैच के अंतिम 15 मिनट में, काइलियन एम्बाप्पे ने अपने मूवमेंट से दबाव बनाए रखा और ऑस्ट्रेलिया को डिफेंड के लिए मजबूर होना पड़ा। पेरिस सेंट-जर्मेन क्लब के स्टार ने खुद डेम्बेले के क्रॉस को एक हेडर को बदला और खुद को वर्ल्ड कप में आगे ले जाने वाली शुरुआत दे दी। मैच में ऑस्ट्रेलिया के चार के मुकाबले फ्रांस ने करीब 25 शॉट लिए। डिडिएर डेसचैम्प्स की टीम ने साबित कर दिया कि चोटों के बावजूद वे विश्व कप जीतने के प्रबल दावेदारों में से एक हैं।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *