September 23, 2024

Bharat Jodo Yatra: यूपी में Rahul Gandhi के लिए नया रूट चार्ट तैयार करने में जुटी Congress

0

लखनऊ 
उत्तर प्रदेश में करारी हार झेलने के बाद अब कांग्रेस ने अगले आम चुनाव की तैयारियों को अमली जामा पहनाने की कवायद शुरू कर दी है। कांग्रेस ने कुछ दिनों पहले ही दलित नेता बृजलाल खाबरी को यूपी की कमान सौंपकर यूपी में दलितों को साधने की कवायद शुरू की थी। इसी तरह अब कांग्रेस राहुल गांधी के नेतृत्व वाली "भारत जोड़ो यात्रा" को लेकर प्लानिंग शुरू कर दी है। कांग्रेस से जुड़े सूत्रों की माने तो राहुल की यह यात्रा 24 दिसंबर को उत्तर प्रदेश में प्रवेश करने वाली थी लेकिन अब इस कार्यक्रम में थोड़ा बदलाव हो सकता है और यूपी में अधिक समय बिताने के लिए राहुल को समहत किया जा सकता है।
 
कांग्रेस ने यूपी में 16 दिन का प्रस्ताव रखा
कांग्रेस के एक पदाधिकारी ने कहा कि, "हमें उम्मीद है कि भारत जोड़ो यात्रा नई दिल्ली से नोएडा एवं गाजियाबाद क्षेत्र के पास कहीं उत्तर प्रदेश में प्रवेश करेगी। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी (यूपीसीसी) ने मथुरा से सहारनपुर तक लगभग 16 दिन का मार्ग प्रस्तावित किया है। हम जानते हैं कि राज्य को 16 दिन नहीं मिल सकते हैं। हालांकि अभी रूट को अंतिम रूप दिया जा रहा है। हमें उम्मीद है कि यात्रा लगभग एक सप्ताह में पश्चिम यूपी के कुछ जिलों को कवर करेगी।"
 
यूपी में राहुल की यात्रा में हो सकता है संशोधन
भारत जोड़ो यात्रा की वेबसाइट बताती है कि यात्रा 24 दिसंबर को बुलंदशहर के पास से उत्तर प्रदेश पहुंचेगी। पदाधिकारी ने कहा कि, "यात्रा में नए साल में ब्रेक हो सकता है और जनवरी के पहले सप्ताह में ही राज्य में प्रवेश कर सकता है। कांग्रेस महासचिव (यूपी प्रभारी) प्रियंका गांधी वाड्रा, जो राहुल गांधी की यात्रा में शामिल होने के लिए मध्य प्रदेश पहुंच रही हैं, के अपने भाई के साथ यूपी जाने की संभावना है।"

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *