September 25, 2024

सात दिन लड़कर जिंदगी की जंग हार गया आर्मी का जवान, ट्रेन से धक्‍का देने का आरोपी टीटीई अब तक फरार

0

बरेली 
सात दिन पहले 17 नवम्‍बर 2022 की सुबह बरेली जंक्‍शन पर टीटीई के धक्‍का देने से ट्रेन के नीचे आए आर्मी के राइफलमैन सोनू कुमार सिंह (30 वर्षीय) की आखिरकार अस्‍तपाल में मौत हो गई। सोनू का एक पैर तो ट्रेन के नीचे आने से ही कट गया था दूसरा पैर काटे जाने के बाद जवान की तबि‍यत हर घंटे खराब होती गई। बुधवार की शाम उसने अंतिम सांस ली। आरोपी टीटीई अब तक फरार है। 

बलिया के हल्दी थाना क्षेत्र के गांव भरसोता निवासी सोनू कुमार सिंह पुत्र अक्षयवीर सिंह जयपुर राजस्थान की 25 राजरिफ बटालियन में राइफलमैन के पद पर तैनात था। सोनू अपने बेटे के नामकरण संस्कार में तीस दिन पहले गांव आया था। उसके अफसर ने किसी काम से किशनपुर जाने के निर्देश दिए थे। 17 नवंबर को सोनू दिल्ली जाने के लिए लखनऊ से डिब्रूगढ़-नई दिल्ली एक्सप्रेस में सवार हुआ। वहां ट्रेन में टीटीई कुपन बोरो से सीट को लेकर विवाद हुआ था। आरोप है कि जब ट्रेन बरेली जंक्शन पहुंची तो यहां भी कुपन बोरो ने उसे ट्रेन से उतार दिया। जब ट्रेन चली तो टीटीई ने कोच में धक्का दे दिया था। प्लेटफार्म पर गिरकर सोनू ट्रेन के नीचे आ गया, जिससे उसका एक पैर कट गया था। इलाज के दौरान पांच दिन बाद दूसरे पैर को भी काटना पड़ा था। बरेली जंक्शन जीआरपी इंस्पेक्टर विनोद कुमार ने बताया कि आरोपी टीटीई कुपन बोरो की तलाश में टीम लगी है।

हर कोई मांग रहा था सोनू के ठीक होने की दुआ 
राइफलमैन सोनू कुमार सिंह के बेहतर स्वास्थ्य के लिए तमाम शहरवासी, जीआरपी, आरपीएफ और आर्मी के जवान दुआ कर रहे थे, लेकिन काम न आई। सात दिन आर्मी अस्पताल में जिंदगी के लिए लड़ा। बुधवार को जंग हार गया।

परिवार को उम्मीद थी, रात की रात को डॉक्टर उसे आईसीयू से प्राइवेट में शिफ्ट करेंगे। पत्नी अर्चना सिंह भी बुधवार को बलिया से आने वाली थी। मगर, डाक्टरों ने कहा, जब सोनू प्राइवेट वार्ड में शिफ्ट हो जाए तो परिवार को बुलाना। मगर, शाम को सोनू हमेशा के लिए ही दुनिया छोड़कर चला गया। सोनू के भाई जितेंद्र कुमार सिंह सीआरपीएफ में जवान हैं। आर्मी अस्पताल में वहीं सोनू की देखभाल कर रहे थे। जब जितेंद्र को मेडिकल अफसर ने सोनू के अंतिम सांस लेने की जानकारी दी तो वह दहाड़े मारकर रो पड़े। तमाम स्टाफ भी रोने लगे। जितेंद्र का कहना है, उसका भाई मरा नहीं है। अमर है। टीटीई ने जो किया वह मेरे और मेरे परिवार के लिए जीवन भर का जख्म दिया है। अब हम इस मामले की पैरवी करेंगे। हर हाल में आरोपी टीटीई कुपन बोरो को सजा दिलाएंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *