September 24, 2024

‘अकेला रहता था, परिवार से नहीं करता था बात’, श्रद्धा हत्याकांड पर आफताब के पिता ने क्या-क्या बताया

0

मुंबई  
श्रद्धा वॉकर हत्याकांड मामले में दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने गुरुवार को आफताब अमीन पूनावाला के पिता का बयान दर्ज किया है। आफताब अमीन पूनावाला के पिता से उनके बेटे के व्यवहार और श्रद्धा वॉकर के साथ उसका रिश्ता कैसा था, इस बारे में पूछताछ की गई थी। हिन्दुस्तान टाइम्स में छपी खबर के मुताबिक मामले की जांच कर रहे एक पुलिस अधिकारी ने कहा, पूनावाला के पिता ने बताया कि, ''आफताब अकेला और स्वतंत्र रूप से रहता था और वह परिवार से अलग रहता था। परिवार के ज्यादा संपर्क में नहीं रहता था और परिवार के साथ बहुत कम बात करता था।''
 
पॉलीग्राफ टेस्ट के दौरान बीमार पड़ गया था आफताब
दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने गुरुवार को आफताब पूनावाला के पिता का बयान दर्ज किया, इस मामले से अवगत एक अधिकारी ने बताया कि फोरेंसिक विशेषज्ञों ने कहा कि संदिग्ध के पॉलीग्राफ टेस्ट के दूसरे सत्र को लगातार रोका गया है क्योंकि वह दूसरे दिन भी बीमार पड़ गया था। गुरुवार को दिल्ली पुलिस के अधिकारी 28 वर्षीय पूनावाला को पॉलीग्राफ टेस्ट करने के लिए रोहिणी में लगभग 11.50 बजे एफएसएल कार्यालयों में ले गए। परीक्षण के लिए प्रक्रिया मंगलवार को शुरू की गई थी। उस दौरान उससे अपने बारे में बुनियादी सवाल पूछे गए थे। पॉलीग्राफ परीक्षण के बाद, डॉक्टर शहर के एक अस्पताल में पूनावाला का नार्को-विश्लेषण परीक्षण करने के लिए तैयार हैं।
 
आफताब पूनावाला को आज भी होगा पॉलीग्राफ टेस्ट
एफएसएल के सहायक निदेशक संजीव गुप्ता ने कहा, ''टेस्ट घंटों तक चला। सत्र के दौरान उन्हें बुखार हो गया और यह पूरा नहीं हो सका। अगर वह ठीक महसूस करते हैं तो उन्हें हमने फिर से बुलाया है।'' बता दें कि शुक्रवार की सुबह भी आफताब पूनावाला को पॉलीग्राफ टेस्ट के लिए ले जाया गया है।
 
नवंबर 2020 में श्रद्धा वॉकर ने की थी आफताब की शिकायत
आफताब पूनावाला पर इस मई में अपनी प्रेमिका श्रद्धा वॉकर की हत्या करने, उसके शरीर के 35 टुकड़े काटने और उसके शरीर के अंगों को दिल्ली और उसके आसपास के जंगलों में फेंकने का आरोप है। बता दें कि श्रद्धा वॉकर ने नवंबर 2020 में महाराष्ट्र के पालघर के तुलिंज पुलिस स्टेशन में एक शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें उन्होंने कहा था कि पूनावाला ने उसे जान से मारने की धमकी दी थी और उसके शरीर को काटने की धमकी दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *