September 24, 2024

कुएं में गिरा डेढ़ साल का मासूम, बचाने को मां ने भी लगाई छलांग; दोनों की मौत

0

शिवपुरी

 शिवपुरी जिले के पोहरी थाना क्षेत्र के ग्राम सलोदा में दर्दनाक घटना घटित हुई। हादसे में मां और उसके डेढ़ साल के मासूम की कुएं में डूबने से मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि महिला कुएं पर कपड़े धो रही थी। इसी दौरान मां के पास खेलते समय अचानक डेढ़ साल का मासूम बालक कुएं में गिर गया। कलेजे के टुकड़े को बचाने मां भी कुएं में कूद गई। महिला को तैरना नहीं आता था जिसके चलते मां बेटे की मौत हो गई। इस घटना से गांव में मातम पसरा हुआ है।

जानकारी के अनुसार 24 साल की प्रीति पत्नी रामेश्वर कुशवाह अपने डेढ़ साल मासूम बेटे प्रशांत कुशवाह के साथ सुबह कुएं पर कपड़े धोने गई थी। मां कुएं पर कपड़े धो रही थी, इस दौरान उसका बच्चा कुएं के पास ही खेल रहा था। तभी अचानक खेलते हुए बच्चा कुएं में गिर पड़ा जिसे बचाने मां ने भी कुएं में छलांग लगा दी। बताया गया है कि प्रीति को तैरना नहीं आता था जिसके कारण मां बेटे की कुएं में डूबने से मौत हो गई।

सूचना मिलने पर ग्रामीणों ने प्रशासन को सूचना दी। इसके बाद ग्रामीणों ने मां बेटे के शव को कुएं से निकालने के लिए तैरने वाले युवकों को कुएं के अंदर भेजा। उन्होंने एक-एक कर मां बेटे के शव को बाहर निकाला। वहीं सूचना मिलने के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और मां-बेटे के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। ग्रामीणों ने बताया कि मृतक महिला की शादी को 10 साल हो गए थे। काफी मिन्नतों से बेटा पैदा हुआ लेकिन ईश्वर ने मां-बेटे को छीन लिया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *