September 24, 2024

PAK vs ENG: इंग्लैंड के लिए बड़ा झटका, पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर हो सकता है ये तेज गेंदबाज 

0

 नई दिल्ली 
इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड का अगले हफ्ते रावलपिंडी में पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट में खेलना संदिग्ध है। 32 वर्षीय इस खिलाड़ी को ऑस्ट्रेलिया में हुए टी20 वर्ल्ड कप के दौरान कूल्हे में चोट लगी थी। इस चोट के चलते वह भारत के खिलाफ सेमीफाइनल और पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल मैच नहीं खेल पाए थे। अब पाकिस्तान के खिलाफ भी उनका पहले टेस्ट में खेलना मुश्किल नजर आ रहा है।

पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड ने आबू धाबी में ट्रेनिंग कैंप आयोजित किया जिसमें मार्क वुड के अलावा हैरी ब्रुक्स नहीं दिखे। इन दोनों खिलाड़ियों को आराम दिया गया था। टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स ने मार्क वुड के बारे में कहा 'टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स ने कहा: 'हमने ब्रूक और वुड को घर पर समय बिताने देने का फैसला किया। हमने महसूस किया कि उनकी बैटरी को रिचार्ज करने के लिए घर पर एक सप्ताह उनके लिए फायदेमंद होगा। जाहिर तौर पर वुड के बाहर जाकर रिहैब करने से बेहतर होगा कि वह घर में बीवी बच्चों के साथ रहे और रिहैब करें। मेरा उनके साथ ज्यादा संपर्क नहीं हुआ।'
 
पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच पहला वनडे गुरुवार 1 दिसंबर को खेला जाना है और स्टोक्स के बयान से यह प्रतीत होता है कि वुड पहला टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे। दरअसल, वुड अभी टीम के साथ नहीं और मैच की तैयारियों के लिए उन्हें कुछ समय चाहिए होगा। ऐसे में वह अगर कुछ दिनों में सीधा पाकिस्तान भी पहुंचते हैं तो उनका पहले टेस्ट का हिस्सा बनना काफी मुश्किल होगा। 

वुड की गैरमौजूदगी में इंग्लैंड के पास जेम्स एंडरसन और ओली रॉबिनसन के रूप में दो तेज गेंदबाज रह जाएंगे ऐसे में देखना होगा कि स्टोक्स प्लेइंग इलेवन में किन्हें जगह देते हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *