September 24, 2024

Delhi MCD Election: कांग्रेस के पूर्व MLA आसिफ मोहम्मद खान गिरफ्तार, सब-इंस्पेक्टर के साथ की थी हाथापाई

0

 नई दिल्ली  
पूर्व विधायक और कांग्रेस नेता आसिफ मोहम्मद खान (Asif Mohd Khan) को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पूर्व विधायक आसिफ मोहम्मद खान पर आरोप है कि उन्हें सब-इंस्पेक्टर के साथ अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया। इतना ही नहीं, उन्हें हाथापाई भी की थी, जिसके बाद सब-इंस्पेक्टर ने शाहीन बाग थाने में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी। आरोपी को गिरफ्तार करते हुए दो अन्य मिन्हाज और साबिर को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है। उपरोक्त प्राथमिकी में उनकी भूमिका की जांच की जा रही है।
 
दिल्ली नगर निगम चुनाव को लेकर कांग्रेस नेता और पूर्व विधायक आसिफ मोहम्मद खान 25 नवंबर को शाहीन बाग के तैयब मस्जिद इलाके में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान वहां काफी संख्य में लोग जमा हो गए थे।  खबर के मुताबिक, पुलिस पेट्रोलिंग के दौरान सब इंस्पेक्टर ने तैयब मस्जिद इलाके के पास भीड़ को देखा। जहां कांग्रेस MCD उम्मीदवार अरीबा खान के पिता आसिफ मोहम्मद खान अपने समर्थकों के साथ जोरदार नारे लगाते हुए सभा को संबोधित कर रहे थे।

इस दौरान सब इंस्पेक्टर ने सभा के संबंध में उनसे चुनाव आयोग की अनुमति मांगी। जिसपर आसिफ खान आक्रामक हो गए और उनके (सब इंस्पेक्टर) साथ दुर्व्यवहार करना शुरू कर दिया। आसिफ ने अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया। इतना ही नहीं, सब इंस्पेक्टर के साथ हाथापाई भी की। जिसके बाद सब इंस्पेक्टर ने थाना शाहीन बाग में आसिफ के खिलाफ तहरीर देकर एफआईआर दर्ज कर दी। सब इंस्पेक्टर की एफआईआर के बाद पुलिस ने मुख्य आरोपी कांग्रेस के पूर्व विधायक आसिफ मोहम्मद खान को गिरफ़्तार कर लिया है। कांग्रेस के पूर्व विधायक आसिफ मोहम्मद खान के दो अन्य साथी मिन्हाज और साबिर को भी हिरासत में लिया है। उपरोक्त प्राथमिकी में उनकी भूमिका की जांच की जा रही है। तो वहीं, दिल्ली पुलिस अन्य आरोपियों को पकड़ने के लिए अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *