September 23, 2024

दुल्हन को देखते ही शादी का मंडप छोड़कर भागा दूल्हा, बाराती बने बंधक; फिर…

0

बिहार

बिहार के वैशाली जिले से अनोखा मामला सामने आया है। यहां वरमाला के दौरान दुल्हन को देखकर दूल्हा बिदक गया और शादी से इनकार करते हुए मंडप छोड़कर भाग निकला। इसके बाद लड़की वालों ने दूल्हे के परिजन समेत बारातियों को बंधक बना लिया। गुरुवार की रात महुआ थाना इलाके के शेरपुर छतवारा में यह घटना हुई। दूसरे दिन पंचायत बैठी और मान मनौवल के बाद दूल्हे के चचेरे भाई ने दुल्हन से शादी रचाई। 

वैशाली जिले में महुआ थाना इलाके के रसूलपुर उर्फ मधौल से भुवनेश्वर सिंह के पुत्र विजय की बारात 5 किलोमीटर दूर शेरपुर छतवारा निवासी प्रमोद सिंह के यहां गई थी। जनमासे पर वधू पक्ष के द्वारा वर पक्ष की खूब आवभगत की गई। दरवाजा लगना शुरू हुआ। उधर, दूल्हे को महिलाएं मंडप में ले गईं। सज धजकर दुल्हन आई। जैसे ही वरमाला की रस्म शुरू हुई कि दूल्हे का चेहरा उतर गया। वरमाला के बाद दूल्हा वहां से भाग निकला।

दूल्हा के भाग जाने की सूचना मिलते ही शादी में अफरातफरी का माहौल हो गया। वधू पक्ष वालों को इसकी खबर मिलते ही वे गुस्से में आ गए और बारातियों को बंधक बना लिया।

पूरे 12 घंटे बंधक रहे बाराती

बारातियों को छुड़ाने दोनों पक्ष में मेल मिलाप कराने को लेकर पंचायत बैठी। पंचायत में पूर्व पार्षद अशोक अकेला, पूर्व मुखिया नवीन सिंह के अलावा विजय कुशवाहा, अखिलेश कुमार आदि ने दूल्हा के चचेरे भाई लालू सिंह को शादी के लिए राजी किया। दुल्हन पक्ष के सामने भी यह बात रखी गई। दोनों पक्ष इस पर सहमत हुए और दुल्हन की शादी दूल्हे के चचेरे भाई लालू सिंह के साथ होने के बाद बाराती और परिजन को मुक्त किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *