September 23, 2024

बंगाल में बर्फ प्लांट से अमोनिया गैस लीक होने से दहशत, 2 लोग बीमार; घंटों मशक्कत के बाद पाया गया काबू

0

पश्चिम बंगाल 
पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले में बर्फ प्लांट से अमोनिया गैस लीक हो गई जिसके संपर्क में 2 स्थानीय लोग बीमार पड़ गए। काकद्वीप इलाके में स्थित इस संयंत्र से शुक्रवार शाम को गैस लीक होने की शिकायत सामने आई। रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ मजदूरों ने देखा कि 'मा तारा' आइस मिल मशीन से गैस लीक हो रही है। इसके तुरंत बाद मिल को खाली कराना शुरू कर दिया गया। गैस लीक होने की खबर से स्थानीय निवासी काफी घबरा गए थे। घटना की सूचना काकद्वीप हारवुड प्वाइंट तटीय पुलिस थाने की पुलिस को सूचना दी गई। सूचना मिलते ही दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं और कुछ ही घंटों में स्थिति पर काबू पा लिया गया। स्थानीय लोगों ने भी इस काम में मदद की।

3 घंटे की मशक्कत के बाद गैस रिसाव पर काबू
अग्निशमन अधिकारी गौतम बिस्वास ने बताया, 'शाम करीब 7:30 बजे आइस मिल से अमोनिया गैस का रिसाव हुआ। दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं। तीन घंटे की मशक्कत के बाद दमकल ने गैस रिसाव पर काबू पा लिया। हालात अब नियंत्रण में है। इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है।'

'गैस रिसाव मामले की होगी जांच'
वहीं, कोलकाता के कमलगाजी में शीतल पेय बनाने वाली यूनिट से गैस रिसाव मामले का संयुक्त निरीक्षण किया जा सकता है। पुलिस के मुताबिक, ऐहतियात के तौर पर यूनिट में उत्पादन गतिविधियां रोक दी गई हैं। इस यूनिट में सोमवार को विषैली गैस का रिसाव होने से कई मजदूर बीमार हो गए थे। हालांकि, इकाई की संचालनकर्ता वरुण बेवरेज लिमिटेड का दावा है कि गैस रिसाव के कारण किसी की जान नहीं गई और ना ही कोई गंभीर रूप से बीमार पड़ा है।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *