September 22, 2024

नर्मदा लाइन के फूटने के कारण 50 से अधिक कॉलोनियों में नहीं पहुंचा पानी, भटके लोग

0

भोपाल

कोलार फिल्टर प्लांट में बिजली की आंखमिचौली के कारण शहर में जलसंकट जैसे हालत बने हुए हैं। प्लांट में लगातार बिजली गुल होने से नए और पुराने शहर में लगातार पानी की सप्लाई प्रभावित हो रही है। सोमवार को भी बिजली गुल होने से संबंधित जलप्रदाय वाले क्षेत्रों में पानी की टंकियां नहीं भर पाई। इसके चलते आज सुबह 50 से अधिक कॉलोनियों में पानी सप्लाई नहीं हुआ।

वहीं दूसरी तरफ नर्मदा लाइन के फूटने के कारण भेल टाउनशिप में आज सुबह पानी की सप्लाई नहीं हुई। कुल मिलाकर करीब 5 लाख से अधिक आबादी प्रभावित हुई। सैकड़ों लोगों को पानी के लिए दर-दर भटकना पड़ा। निगम के अधीक्षण यंत्री उदित गर्ग का कहना है कि बिजली कंपनी फॉल्ट को सुधारने में लगी हुई। नर्मदा लाइन आज दिनभर में रिपेयर हो जाएगी। कल सुबह से पानी की दिक्कत कहीं नहीं होगी।

नए शहर में कम दबाव से आया पानी
शहर के अरेरा कॉलोनी, शिवाजी नगर, सेंकड स्टॉप समेत कई इलाकों में आज सुबह पानी कम दबाव से आया।  यहां रहने वाले नागरिक बताते हैं कि पानी का प्रेशर कम था। इस कारण पर्याप्त पानी नहीं भर पाए। आज का काम तो चल जाएगा, लेकिन कल सुबह यदि नल नहीं आए तो स्थिति बिगड़ सकती है। शहर की लगभग 50 से अधिक कॉलोनियों में पानी की सप्लाई नहीं हुई।

पानी के लिए दर-दर भटके टाउनशिपवासी
नर्मदा लाइन के फूटने के कारण आज भेल टाउनशिप में पानी के लिए लोगों को दर-दर भटकना पड़ा। गोविंदपुरा, बरखेड़ा, पिपलानी, हबीबगंज में जलापूर्ति पूरी तरह ठप रही। इससे टाउनशिप के करीब 20 हजार से अधिक नागरिक प्रभावित हुए। टाउनशिप वासियों ने बताया कि सुबह 10 बजे तक भेल प्रबंधन द्वारा पानी के टैंकर भी नहीं भेजे गए। इसके चलते कई लोगों ने प्राइवेज निजी पानी के टैंकर मंगवाए। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *