September 22, 2024

UP के फिरोजाबाद में भीषण अग्निकांड, एक ही परिवार के 6 लोग जिंदा जले; 3 बच्चों की भी मौत

0

 फिरोजाबाद 

यूपी के फिरोजाबाद में जसराना तहसील क्षेत्र का कस्बा पाढ़म मंगलवार शाम भीषण अग्निकांड से दहल गया। मुख्य बाजार स्थित एक कारोबारी के तीन मंजिला भवन के बेसमेंट में बने फर्नीचर शोरूम में शाम साढे छह बजे आग लग गई। देखते ही देखते भीषण आग ने तीन मंजिला मकान को चपेट में ले लिया। दूसरे और तीसरी मंजिल पर बने आवास में कारोबारी परिवार के सदस्य फंस गए। आग इतनी विकराल थी कि परिवार के सदस्यों को बच निकलने का मौका नहीं मिल सका। करीब तीन घंटे बाद एक दर्जन दमकलों ने आग पर काबू किया तब फायर ब्रिगेड कर्मी ऊपरी मंजिल पर पहुंचे।

यहां कारोबारी परिवार के छह सदस्यों के जले शव बरामद किए। मरने वालों में दो महिलाएं, एक युवक और तीन बच्चे शामिल हैं। जसराना तहसील से 14 किमी दूर कस्बा पाढ़म के मुख्य बाजार में रमन राजपूत के तिमंजिला मकान के बेसमेंट में फर्नीचर और भूतल पर इलेक्ट्रानिक्स का कारोबार होता है। दूसरी और तीसरी मंजिल पर उनका और दो बेटों का परिवार रहता है।

ये शव निकाले गए
दूसरी और तीसरी मंजिल पर मनोज (35) पुत्र रमन प्रकाश, नीरज (33) पत्नी मनोज, भरत (15) पुत्र मनोज, हर्ष वर्धन (12) पुत्र मनोज, शिवानी (22) पत्नी नितिन, तेजस्वी (6 माह) पुत्री नितिन के शव बरामद किए गए। सभी के शव काफी बुरी अवस्था में झुलसे हुए थे।

योगी ने जताया दुख, दो-दो लाख मदद का ऐलान
फिरोजाबाद के पाढ़म कस्बा में अग्निकांड में छह मौतों पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा दुख जताते हुए शोक संतृप्त परिजनों को ढांढ़स बंधाया है। उन्होंने अफसरों से तुरंत राहत कार्य में जुटने के निर्देश दिए। साथ ही मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख की मदद का ऐलान किया है।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *