September 22, 2024

CM Yogi : गीडा के स्थापना दिवस में शामिल होंगे सीएम योगी,करोड़ों की सौगात से उद्योगों को मिलेगा बढ़ावा

0

लखनऊ 
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को गीडा के स्थापना दिवस में शामिल होंगे। यह कार्यक्रम शाम को आयोजित किया जाएगा। इसमें सीएम गीडा को करोड़ों रुपये की सौगात देंगे। जिसमें 504 करोड़ रुपये के निवेश परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे एंव इसके साथ ही प्लास्टिक पार्क, फ्लैटेड फैक्ट्री जैसी करीब 260 करोड़ रुपये लागत वाली 49 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे। इस कार्यक्रम में 1200 करोड़ रुपये की निवेश परियोजनाओं के निवेशकों को भूमि आवंटन का प्रमाण पत्र भी प्रदान किया जाएगा। इन परियोजनाओं से गीडा के औद्योगिक गलियारों को विकास के पंख लगेंगे।
 
आज गीडा का स्पाथपना दिवस है। इसकी स्थापना 30 नवंबर 1989 को हुई थी। योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने से पहले यह काफी उपेक्षित था। लेकिन उनके सीएम बनने के बाद यहां कई फैक्ट्रियों की स्थापना की गई। वर्तमान समय में भी देश की कई बड़ी फैक्ट्रियों की स्थापना यहां की जा रही है। वर्तमान में गीडा में करीब 600 औद्योगिक इकाइयां उत्पादन में लगी हैं और लगभग बीस हजार से अधिक लोग यहां रोजगार से जुड़े हुए हैं।

गीडा के सीईओ पवन अग्रवाल ने बताया कि आज का दिन गीडा के लिए ऐतिहासिक है। आज जिन परियोजनाओं की आधारशिला रखी जा रही है उससे उद्योग के विकास में तेजी आएगी। रोजगार बढ़ेगे। लगभग चार हजार लोगों को इन परियोजनाओं से रोजगार मिलेगा। 189.40 करोड़ रुपये के 32 विकास कार्यों का शिलान्यास तथा 70.24 करोड़ रुपये के 17 विकास कार्यों का लोकार्पण होगा। शिलान्यास वाली परियोजनाओं में 27.26 करोड़ की लागत से सेक्टर 27 में 132 केवी विद्युत उपकेंद्र निर्माण, 69.58 करोड़ की लागत से सेक्टर 28 में प्लास्टिक पार्क का विकास कार्य, 33.92 करोड़ रुपये की लागत से सेक्टर 13 में फ्लैटेड फैक्ट्री का निर्माण शामिल है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री 12.06 करोड़ रुपये की लागत से भीटी रावत गीडा सेक्टर 26 में विद्युत उपकेंद्र का लोकार्पण भी करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *