September 22, 2024

खड़गे के ‘रावण’ का रेणुका ने शूर्पणखा से किया बचाव, ट्वीट किया PM मोदी का पुराना भाषण

0

नई दिल्ली
गुजरात चुनाव के बीच कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना रावण से करके देश में एक राजनीतिक तूफान खड़ा कर दिया है। उनकी पार्टी की सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री रेणुका चौधरी ने उनका बचाव करते हुए पीएम मोदी के एक पुराने बयान का हावाला दिया है। इसके लिए उन्होंने 2018 में संसद में प्रधानमंत्री द्वारा दिए गए एक भाषण का छोटा हिस्सा भी ट्वीट किया है।

आपको बता दें कि मल्लिकार्जुन खड़गे ने पूछा था कि क्या पीएम मोदी के 100 सिर हैं क्योंकि वह हमेशा चाहते हैं कि लोग उन्हें ही देखें। खड़गे ने कहा, "पीएम मोदी हमेशा अपने बारे में बात करते हैं। 'किसी को मत देखो, बस मोदी को देखो और वोट दो'। हमें कितनी बार आपको देखना है? क्या आपके भी रावण जैसे 100 चेहरे हैं? यह क्या है?"

रावण वाली टिप्पणी पर रेणुका चौधरी ने पीएम मोदी के उस भाषण का जिक्र किया है, जिसमें उन्होंने दावा किया है कि उनकी तुलना रावण की बहन शूर्पणखा से की गई थी। कई सोशल मीडिया यूजर्स ने उनके दावे का खंडन किया और कहा कि पीएम मोदी ने उन्हें शूर्पणखा कभी नहीं कहा।

2018 में संसद सत्र के दौरान पीएम मोदी राज्यसभा को संबोधित कर रहे थे। उनके किसी बात पर रेणुका चौधरी जोर-जोर से हंसने लगी। तत्कालीन सभापति एम वैंकेया नायडू ने उन्हें रोका। इसपर पीएम मोदी ने कहा, "सभापति जी, मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि कृपया रेणुका जी को कुछ न कहें। रामायण सीरियल के बाद आज इस तरह की हंसी सुनने का सौभाग्य मिला है।"

संसद में जोर-जोर से हंसने के कारण वेंकैया नायडू ने उन्हें फटकार लगाई थी। बाद में केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने एक वीडियो शेयर किया था जिसमें शूर्पणखा हंस रही थीं और रेणुका चौधरी भी संसद में हंस रही थीं।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *