September 22, 2024

मार्नस लाबुशेन का टेस्ट क्रिकेट में जलवा बरकरार, ठोक दिया दूसरा दोहरा शतक

0

 नई दिल्ली 

ऑस्ट्रेलिया के टॉप ऑर्डर बैटर मार्नस लाबुशेन के सामने जब रेड बॉल होती है तो उस गेंद के खिलाफ वे बहुत ही बुरा बर्ताब करते नजर आते हैं। यही कारण है कि टेस्ट क्रिकेट में मार्नस लाबुशेन की टॉप क्लास जारी है। वे लगातार इस फॉर्मेट में रन बनाने में सफल होते रहे हैं और हो रहे हैं। गुरुवार को उन्होंने अपने टेस्ट करियर का दूसरा दोहरा शतक ठोक दिया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में उन्होंने कमाल की पारी खेली।  

मार्नस लाबुशेन ने 348 गेंदों में अपने टेस्ट करियर का दूसरा दोहरा शतक पूरा किया। हालांकि, वे दोहरा शतक पूरा करने के बाद दूसरी ही गेंद पर आउट हो गए। उन्होंने 350 गेंदों में 20 चौके और एकमात्र छक्के की बदौतल 204 रन की दमदार पारी खेली। इससे ऑस्ट्रेलिया की टीम को मजबूती मिली, क्योंकि पहला विकेट कंगारू टीम का महज 9 रन पर गिर गया था। इसके बाद ही मार्नस लाबुशेन क्रीज पर उतरे थे।
 
लाबुशेन के अलावा स्टीव स्मिथ ने भी शतक पूरा कर लिया है। टेस्ट क्रिकेट में स्मिथ का ये 29वां शतक था, जो काफी समय के बाद उनके बल्ले से निकला। वहीं, अगर लाबुशेन की बात करें तो उन्होंने अब तक 29 टेस्ट मैचों की 49 पारियों में 2743 रन बनाए हैं। उनका व्यक्तिगत सर्वाधिक स्कोर 215 रन है। वे 2 दोहरे शतकों के साथ कुल 8 शतक अब तक जड़ चुके हैं और 13 अर्धशतक भी इस प्रारूप में उनके नाम दर्ज हैं। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed