September 23, 2024

आज बाबा बैजनाथ महादेव मंदिर जा सकते हैं राहुल

0

ओंकारेश्वर

मध्य प्रदेश में राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान ओंकारेश्वर, महाकाल मंदिर के दर्शन के बाद आज आगर के बाबा बैजनाथ के दर्शन के लिए जा सकते हैं। उनकी यात्रा आज शाम को आगर मालवा पहुंच रही है। प्रदेश में उनकी यात्रा का आज दसवां दिन है, जबकि कन्याकुमारी से यात्रा शुरू हुए 86 दिन हो गए हैं। यात्रा सुबह 6 बजे जनाहा गांव से शुरू हुई। इसके बाद सुबह 10 बजे टी ब्रेक आगर जिले के तनोदिया गांव में हुआ। शाम को यात्रा आगर शहर में पहुंच जाएगी।

आगर के बाबा बैजनाथ मंदिर के पुजारी मुकेश गोस्वामी ने बताया कि जिले के कुछ वरिष्ठ कांग्रेस नेता मंदिर आए थे। उन्होंने बताया कि राहुल गांधी आज शाम को बाबा के दर्शन के लिए आ सकते हैं। करीब दस मिनट राहुल गांधी यहां पर रहेंगे। वे यहां पर कार से पहुंचेगे। यहां पर पूजा-अर्चना करेंगे। राहुल गांधी के मंदिर आने की संभावना को लेकर यहां पर पुलिस बल भी तैनात किया गया है। राहुल गांधी शाम को आगर शहर में पहुंचेगे। यहां पर छावनी में उनका शाम को ब्रेक होगा। जबकि रात्रि विश्राम काशी बडिया में होगा। इससे पहले यात्रा तनोदिया के पास टी ब्रेक के लिए रुकी। राहुल सड़क किनारे खड़ी महिलाओं और बालिकाओं से मिलते हुए चल रहे थे, कई स्थानों पर उन्होंने इनके साथ सेल्फी भी ली। अगले दिन यानि तीन दिसंबर को यात्रा आगर से आगे बढ़ेगी। यहां पर दोपहर में ब्रेक अमला के पास होगा। यहां से नलखेड़ा मां बगलामुखी का मंदिर 17 किलोमीटर दूर है। इसलिए यह माना जा रहा है कि राहुल गांधी इस मंदिर में भी दर्शन के लिए जा सकते हैं।

दिव्यांगों से करेंगे मुलाकात
तीन दिसंबर को अंतरराष्टÑीय दिव्यांगजन दिवस है। इस मौके पर राहुल गांधी शनिवार को दिव्यांगों से भी मुलाकात करेंगे। प्रदेश कांग्रेस के दिव्यांग प्रकोष्ठ के करीब 50 लोगों से वे मुलाकात करेंगे। इनके अलावा भी कुछ अन्य दिव्यांगजन को भी यहां पर बुलाया गया है। लंच ब्रेक के दौरान राहुल गांधी इनके चर्चा करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *