September 23, 2024

30 लाख रुपये रिश्वत का आरोप, CBI जांच में सहयोग नहीं कर रहे IRS अधिकारी संतोष, वांटेड पोस्टर जारी

0

 गुजरात 
केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने फरार भारतीय रेवेन्यू सर्विस (आईआरएस) अधिकारी से जुड़ी जानकारी देने पर एक लाख रुपये के इनाम की घोषणा की है। सीबीआई ने इस बाबत अधिकारियों को सूचित कर दिया है। ANI की रिपोर्ट के मुताबिक अभियुक्त की पहचान संतोष कुमार कर्नानी के रूप में की गई है, जो 4 अक्टूबर से फरार है। 30 लाख रुपये के कथित रिश्वत के मामले में आईआरएस अधिकारी संतोष कर्नानी का नाम भी सामने आया है। सीबीआई ने इस अधिकारी की एक तस्वीर के साथ इनाम पोस्टर भी जारी किया है। सीबीआई के आधिकारिक बयान में कहा गया, "जांच के दौरान, सीबीआई ने 19 नवंबर और 21 नवंबर को कुछ रिश्तेदारों और अन्य (कुछ आयकर अधिकारियों सहित) के परिसर में लगभग 21 स्थानों पर तलाशी ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) के मुताबिक तलाशी के दौरान फंसाने वाले दस्तावेज, आर्टिकल और करीब 41,96,743 रुपये के फिक्स्ड डिपॉजिट के निवेश की वसूली हुई।
 
 तलाशी के दौरान बरामद किए गए दस्तावेजों की जांच की जा रही है। सीबीआई ने कहा, अभियुक्त जांच में शामिल नहीं हुए हैं। अधिकारियों ने कहा कि अहमदाबाद के भद्रा में सक्षम न्यायालय ने आरोपी के खिलाफ गिरफ्तारी का गैर-जमानती वारंट जारी किया गया है। केंद्रीय जांच ब्यूरो के बयान में कहा गया, "सीबीआई द्वारा एक लाख रुपये का इनाम। सीबीआई द्वारा किसी भी व्यक्ति या आम जनता को इनाम दिया जाएगा। CBI ने कहा, आईआरएस अधिकारी संतोष कार्नानी की गिरफ्तारी के लिए विश्वसनीय जानकारी देने पर इनाम की राशि दी जाएगी। उक्त इनाम से संबंधित पोस्टर पहले से ही विभिन्न स्थानों पर सर्कुलेट किए गए हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक अग्रिम जमानत दायर की गई थी। हालांकि, उक्त फरार आरोपी को सक्षम अदालत ने गत 3 नवंबर को अग्रिम जमानत की राहत देने से इनकार कर बेल याचिका अस्वीकार कर दी थी। बयान में कहा गया है कि जांच चल रही है, फरार आरोपी का आरोपियों का पता लगाने के लिए ईमानदार प्रयास किए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *