September 23, 2024

जानवरों की आंखें, बारूदी चिट्टी… दुनियाभर के यूक्रेनी दूतावास एक साथ निशाने पर, किसकी है साजिश? 

0

यूक्रेन
यूक्रेन में चल रहे युद्ध के बीच अचानक दुनियाभर में स्थिति यूक्रेनी दूतावासों को निशाना बनाया जाने लगा है। खासकर यूरोपीय देशों में यूक्रेनी दूतावास को खूनी पार्सल और लेटर बम मिल रहे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, यूक्रेनी दूतावासों को जो पार्सल मिल रहे हैं, उनमें जानवरों की आंखें रखी होती हैं। बताया जा रहा है, कि कई दूतावासों को अभी तक ये खूनी पार्सल मिल चुका है, लेकिन पार्सल भेजने वालों का कोई पता नहीं मिल पाया है। 

निशाने पर यूक्रेनी दूतावास मैड्रिड में भी यूक्रेन के दूतावास को शुक्रवार को जानवरों की आंखों वाला एक पार्सल भेजा गया और यूक्रेन के साथ साथ स्पेन के अधिकारियों ने भी पार्सल और लेटर बम मिलने की पुष्टि की है। द गार्जियन की रिपोर्ट के मुताबिक, शुक्रवार को पुलिस ने स्पेन की राजधानी में परिसर को खूनी पार्सल मिलन के बाद घेर लिया और खोजी कुत्तों के साथ इलाके की तलाशी शुरू कर दी। रिपोर्ट के मुताबिक, यूक्रेनी दूतावासों को लेटर बम, झूठे बम लेटर, या सूअरों की आंखों जैसे जानवरों के अंगों वाले पार्सल मिलने के अभी तक 17 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं।

 गार्डियन की रिपोर्ट के मुताबिक, यूक्रेन विदेश मंत्रालय प्रवक्ता ओलेग निकोलेंको ने कहा कि, ये पार्सल काफी अजीब गंध के होते हैं इन्हें किसी केमिकल से भिंगोया गया होता है। अभी तक हंगरी, नीदरलैंड, पोलैंड, क्रोएशिया, इटली, नेपल्स, क्राको और स्पेन में स्थिति यूक्रेन के दूतावास या वाणिज्य दूतावासों में ऐसे पार्सल मिल चुके हैं। ऐसे में सवाल ये उठ रहे हैं, कि भला दर्जन भर से ज्यादा देशों मे ऐस पार्सल कौन भेज रहा है?
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *