September 23, 2024

जेपी अस्पताल :डॉक्टर्स की ड्यूटी मेडिकल बोर्ड में, हड्डी के मरीज हुए परेशान

0

भोपाल

इन दिनों जेपी अस्पताल में आरक्षक भर्ती के लिए मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया है। बोर्ड आरक्षकों की मेडिकल फिटनेस की जांच कर प्रमाण-पत्र जारी कर दिए हैं। बोर्ड के लिए जेपी अस्पताल के अधीक्षक सहित 11 डॉक्टरों की ड्यूटी लगाई गई है। इसका असर मरीजों पर हो रहा है। आम दिनों के मुकाबले ओपीडी भी कम हो गई है। दरअसल 1169 आरक्षकों का मेडिकल होना है। सबसे ज्यादा परेशानी मेडिसिन, आर्थोपेडिक और ईएनटी जैसे विभागों में इलाज कराने पहुंच रहे लोगों को हो रही है। वायरल की शिकायत लेकर आए मरीजों को भी बिना इलाज लौटना पड़ रहा है।

इनकी लगाई ड्यूटी

राकेश श्रीवास्तव, डॉ. योगेंद्र श्रीवास्तव, कमलेश देवपुजारी, वीके दुबे, राम कुमार श्रीवास्तव, मनोज हुरमाड़े, आरके गुप्ता, अभय खरे नितिन पटेल।

ट्रांसफर और इस्तीफे से कम हुए डॉक्टर
दरअसल, जेपी अस्पताल में पहले से ही डॉक्टरों की कमी बनी हुई है। दूसरी ओर यहां के डॉक्टरों की ड्यूटी वीआईपी से लेकर अन्य कार्यों में लगाई जाती है। अस्पताल में नौ विशेषज्ञ डॉक्टर कम हुए हैं। इनमें चार रिटायर हुए हैं तो तीन का ट्रांसफर हुआ है। यही नहीं, एक ने वीआरएस ले लिया तो एक ने इस्तीफा देकर अपनी सेवाएं समाप्त कर ली। इन डॉक्टरों के जाने के बाद यहां सिर्फ एक विशेषज्ञ डॉक्टर की आमद हुई है। इसी कारण जेपी अस्पताल विशेषज्ञ डॉक्टरों की कमी से जूझ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *