September 23, 2024

ट्विटर ने एक बड़ा कदम उठाते हुए रैपर कान्ये वेस्ट का ट्विटर किया सस्पेंड

0

अमेरिकन रैपर कान्ये वेस्ट अक्सर अपने बयानों की वजह से विवादों में रहते हैं। उनके विवादित पोस्ट के चलते इंस्टाग्राम अकाउंट भी बैन हो गया था। अब उनके खिलाफ ट्विटर ने बड़ा कदम उठाया है। शुक्रवार को ट्विटर ने बड़ा एक्शन लेते हुए दुनिया के मशहूर रैपर कान्ये वेस्ट का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड कर दिया गया है। दो महीने पहले भी उनके अकाउंट को इस कार्यवाही का सामना करना पड़ा था। सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक और हिंसक पोस्ट करने के बाद उनके खिलाफ ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने ये कड़ा कदम उठाया है। आइए बताते हैं कि आखिर एक बार फिर क्यों हाई प्रोफाइल ट्विटर यूजर कान्ये वेस्ट का ट्विटर अकाउंट निलंबित किया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हाल में ही एलेक्स जॉन्स को दिए इंटरव्यू में कान्ये वेस्ट उर्फ Ye ने एडॉल्फ हिटलर और नाजियों की तारीफ की थी। उन्होंने कहा कि वह हिटलर को पसंद करते हैं क्योंकि उनमे बहुत सारी खूबियां भी थी। यहां उन्होंने यहूदी धर्म के चिह्न स्टार ऑफ डेविड के साथ स्वास्तिक को जोड़ा गया था। इस पोस्ट पर एक्शन लेते हुए ट्विटर ने सख्त कदम उठाया और कहा कि वह ऐसे हिंसक और भड़काऊ पोस्ट करने वालों पर तुरंत कार्रवाई करेंगे।

कान्ये वेस्ट के इस विवादित पोस्ट के बाद यूजर्स ने उनके अकाउंट के निलंबित करने की मांग की। इसके बाद एलन मस्क ने ट्वीट में कहा, मैंने अपनी पूरी कोशिश की। इसके बावजूद उन्होंने फिर से हिंसा भड़काने के खिलाफ हमारे नियम का उल्लंघन किया। इसीलिए अकाउंट निलंबित कर दिया जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *