September 23, 2024

बैंक ऑफ बड़ौदा आरंग शाखा द्वारा किया गया किसान मेले का आयोजन

0

रायपुर

बड़ौदा किसान पखवाड़े के अंतर्गत रायपुर क्षेत्र के आरंग शाखा द्वारा एक विशाल किसान मेले का आयोजन लखौली ग्राम के गोठान परिसर में किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला पंचायत रायपुर के मुख्य कार्यालय अधिकारी श्री आकाश छिकारा, श्री अन्मय कुमार मिश्रा उप महाप्रबंधक् (नेटवर्क छत्तीसगढ़), श्री अमित बैनर्जी क्षेत्रीय प्रमुख रायपुर, श्री अमित रंजन अग्रणी जिला प्रबंधक, श्री कुंदन कुमार (डीपीएम एनआरएलएम) और आरंग के शाखा प्रबंधक श्री प्रदीप कुमार प्रमुख रूप से उपस्थित रहे। किसान मेले में आस पास के गांव के पंच-सरपंच सहित लगभग 500 से अधिक किसानों ने भाग लिया।

जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने किसानों को उनकी महत्व की बातें बताते हुए उनका मार्गदर्शन भी किया। बैंक आॅफ बड़ौदा की तरफ से छत्तीसगढ़ नेटवर्क प्रमुख श्री अन्मय कुमार मिश्रा द्वारा सभी किसानो को फसल बीमा योजना, सामाजिक सुरक्षा योजना, बैंक के इतिहास और कृषकों के साथ बैंक का जुड़ाव, आधुनिक युग मे डिजिटल बैंकिंग के महत्व पर प्रकाश डाला गया। क्षेत्रीय प्रमुख श्री बैनर्जी द्वारा आधुनिक खेती के बारे में विस्तृत्त जानकारी प्रदान की गई, उन्होंने बताया कि किस तरह से किसान पारंपरिक एवं मौसमी खेती पर निर्भर ना रहकर आधुनिक कृषि तकनीक एवं कृषि उत्पादों में मूल्य संवर्धन कर स्वयं को खुशहाल एवं संपन्न बना सकते है। उन्होंने बताया कि बैंक सदैव ही कृषक हित में अग्रणी रहा है और आगे भी रहेगा। किसान मेले में किसानों, महिला समूह व् प्रधानमंत्री मुद्रा ऋण के अंतर्गत 18 लाभार्थी को एक करोड़ की ऋण वितरित किए गए।
मुख्य अतिथि एवं अन्य अतिथियों के हाथों कृषकों, ग्राहकों को चेक एवं ट्रैक्टर की चाबी वितरित करते हुए उनका अभिवादन किया गया। अंत में आरंग शाखा के शाखा प्रबंधक द्वारा बड़ौदा किसान मेले में आए विशिष्ट अतिथि सहित सभी आगंतुक किसानों का आभार व्यक्त किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *