September 23, 2024

यूपी में ठगों का नया तरीका! परिचित बन कॉल किया, कहा- भेज रहा हूं 20 हजार और फिर ऐसे ठगी रकम

0

 मुरादाबाद 

मुरादाबाद में साइबर ठग ने परिचित बनकर कॉल किया और फर्मकर्मी के खाते से पांच हजार रुपये ट्रांसफर करा लिए। मझोला थाना क्षेत्र के सम्राट अशोकनगर निवासी मनोज कुमार के अनुसार बीते दिन उनके मोबाइल पर एक कॉल आई। कॉल करने वाले ने खुद को उनका पड़ोसी बताया और कहा कि आपके खाते में 20 हजार भेज रहा हूं। 15 हजार मुझे ट्रांसफर कर देना। पांच हजार मैं बाद में कैश ले लूंगा। इसके बाद मनोज कुमार से 15 हजार रुपये पेटीएम के माध्यम से अपने अकाउंट में मंगाया। पेटीएम अकाउंट में पैसे कम होने के कारण उतने पैसे नहीं गए। बाद में आरोपी ने पांच हजार रुपये ट्रांसफर कर लिया।

ड्रीम टीम बनवाने के नाम पर युवक को ठगा
सिविल लाइंस के जिगर कालोनी निवासी निखिल हलवाई है। निखिल ने बताया कि उसने इंस्ट्राग्राम पर एक विज्ञापन देखा था। जिसमें बात करने पर सामने वाले ने ड्रीम इलेवन ऐप पर टीम बनवाकर जीताने की बात कही। टीम बनवाने के लिए उसने एक बार 251 और दूसरी बार 900 रुपये ठग ले लिए।
 
आर्डर किए महंगे कपड़े पहुंचा बच्चों का पजामा
सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के साकेत कालोनी निवासी स्वाती के अनुसार उन्होंने इंस्ट्राग्राम पर विज्ञापन देखने के बाद कुछ कपड़े ऑनलाइन आर्डर किए थे। 11 सौ रुपये का पेमेंट भी उसी समय कर दिया था। कुछ दिन बार कोरियर आया तो उसमें बच्चों की पजामी निकली।

क्या आप भी हैं साइबर ठगी के शिकार, हमें बताएं
अगर आप भी साइबर ठगी के शिकार हुए हैं तो दस्तावेजों के साथ हमें बताएं। आपका प्रिय अखबार हिन्दुस्तान मदद करने की कोशिश करेगा। हमें 8349391141 इस नंबर पर व्हाट्सऐप ही करें।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed