September 24, 2024

पत्‍नी से बोले SP MLA इरफान सोलंकी-कॅरियर खत्‍म, जग हंसाई भी हो गई; उत्‍पीड़न के आरोपों पर विस अध्‍यक्ष ने मां

0

 कानपुर 

SP MLA Irfan Solanki: विधायक इरफान सोलंकी बुरी तरह डिप्रेशन में हैं। रुआंसे विधायक ने पत्नी नसीम से कहा था कि पूरा कॅरियर खत्म हो गया है। मुझ पर जग हंसाई भी हो रही है। यह मेरा सबसे बुरा वक्त है। पत्नी ने ढांढस बंधाते हुए कहा कि अदालत से न्याय जरूर मिलेगा। उधर,  इरफान सोलंकी प्रकरण में पुलिस पर उत्पीड़न करने के आरोप पर विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने पूरी रिपोर्ट मांगी है। प्रकरण मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के संज्ञान में भी लाया जा रहा है। 

दूसरी तरफ आगजनी की घटना के बाद विधायक इरफान सोलंकी पुलिस कमिश्नर से मिलने वाले थे, मगर उससे पहले 15 थानों की फोर्स ने उनके घर पर दबिश दे दी। विधायक ने इसका खुलासा पुलिस पूछताछ में किया। उन्होंने कहा कि कोई भी अधिकारी उनसे कहता तो वह पहले सरेंडर कर देते। शुक्रवार को जब विधायक और उनके भाई ने सरेंडर किया तो पुलिस ने उनसे लगभग साढ़े तीन घंटे पूछताछ की। 
उन्होंने एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी को बताया कि 7 नवम्बर को जब घटना हुई थी तब 8 नवम्बर को उन्होंने पुलिस कमिश्नर से बातचीत कर 9 नवम्बर को मिलने का समय ले लिया था। मगर 8 को ही एफआईआर दर्ज कर ली और देर रात दबिश दे दी।

उत्पीड़न के आरोपों पर विस अध्यक्ष ने मांगा जवाब
उधर, इरफान सोलंकी प्रकरण में पुलिस पर उत्पीड़न करने के आरोप पर विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने पूरी रिपोर्ट मांगी है। प्रकरण मुख्यमंत्री के संज्ञान में भी लाया जा रहा है। उत्पीड़न की शिकायत आर्यनगर से सपा विधायक अमिताभ बाजपेयी ने महाना को चिट्ठी लिखकर की थी। पांच दिसंबर से विधानसभा सत्र शुरू होना है। ऐसे में यह पत्र काफी अहम माना जा रहा है। अमिताभ बाजपेयी के पत्र में आरोप लगाया गया कि पुलिस सीसामऊ विधायक के साथ अपराधियों जैसा व्यवहार कर रही है। विधायक अमिताभ बाजपेयी ने पत्र लिखकर यह शिकायत की थी कि विधायक इरफान सोलंकी का पुलिस उत्पीड़न कर रही है। फर्जी मुकदमे में फंसा रही है। इस सम्बंध में मैंने विधानसभा की प्रक्रिया और नियम के तहत जवाब मांगा है। इसकी रिपोर्ट सदन में पेश करने को कहा है। – सतीश महाना, विधान सभा अध्यक्ष

सपा विधायक इरफान के पुराने मामले भी खुलेंगे
आगजनी और फर्जी आधार कार्ड बनाने के मामले में जेल गए सपा विधायक इरफान सोलंकी और उनके भाई रिजवान की मुश्किलें अभी और बढ़ेंगी। पुलिस उनके पुराने मामलों की फाइलें खोल दी हैं। जिन मामलों में फाइनल रिपोर्ट लग चुकी है, उनकी पुन समीक्षा शुरू हो गई। 

संयुक्त सचिव ने संसदीय कार्य मंत्री को भेजा पत्र
विधानसभा अध्यक्ष द्वारा रिपोर्ट मांगने के बाद एक पत्र भी जारी किया जिसे संयुक्त सचिव अरविंद पाठक ने संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना को भेजा है। इसमें अमिताभ बाजपेयी की चिट्ठी का हवाला देते हुए कहा गया है कि विधायक इरफान सोलंकी का उत्पीड़न रोका जाए।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *