September 24, 2024

राज्यसभा में विपक्ष के नेता बने रहेंगे कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, इस्तीफे पर नहीं लिया कोई फैसला

0

नई दिल्ली 
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे राज्यसभा में विपक्ष के नेता के रूप में भी बने रहेंगे। कांग्रेस ने उनके इस्तीफे पर फैसला नहीं किया। मल्लिकार्जुन खड़गे ने कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के वक्त इस्तीफा दिया था।
 
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे राज्यसभा में भी विपक्ष के नेता बने रहेंगे। सूत्रों ने जानकारी देते हुए कहा कि पार्टी ने उनके इस्तीफे पर फैसला नहीं किया है। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव लड़ने के दौरान इस्तीफा दिया था। एआईसीसी के संचार सचिव जयराम रमेश से इस बारे में पूछे जाने पर कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे न केवल कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष के रूप में, बल्कि राज्यसभा में विपक्ष के नेता के रूप में बने रहेंगे।

राज्यसभा में विपक्ष के नेता बने रहेंगे कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे
उन्होंने कहा कि शनिवार शाम सोनिया गांधी के आवास पर हुई संसदीय रणनीति समूह की बैठक में नेता प्रतिपक्ष के रूप में खड़गे के बने रहने पर कोई चर्चा नहीं हुई। इस मुद्दे पर कोई निर्णय नहीं लिया गया। कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता भारत जोड़ो यात्रा में भाग ले रहे हैं और संसद के शीतकालीन सत्र को छोड़ सकते हैं। हालांकि, इस पद के लिए पार्टी के कई वरिष्ठ नेता दावेदारों की लाइन में हैं। पी चिदंबरम, दिग्विजय सिंह और के सी वेणुगोपाल शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *