September 24, 2024

इंदौर के उम्मीदवार को भोपाल ट्रांसफर कर चयन मंडल कराएगा एग्जाम

0

इंदौर/भोपाल
करोड़ों रुपये का भुगतान नहीं होने पर निजी कॉलेजों ने मप्र कर्मचारी चयन मंडल की 16 दिसंबर को होने वाली परीक्षाएं कराने से इंकार कर दिया है। इसके चलते इंदौर और सतना में कोई भी परीक्षा आयोजित नहीं होगी। इसलिये इंदौर के उम्मीदवारों को भोपाल और सतना के उम्मीदवारों की ग्वालियर में परीक्षाएं ली जाएंगी।

चयन मंडल के इंदौर और सतना में करीब पचास परीक्षा सेंटर हैं। दोनों शहरों के परीक्षा केंद्रों के साई एजुकेयर प्राइवेट लिमिटेड को करोडों रुपये का भुगतान करना है। इसलिये इंदौर-सतना के परीक्षा केंद्र संचलाकों ने एग्जाम कराने वाली एजेंसी  एजुक्विटी कैरियर टेक्नोलॉजी लिमिटेड को परीक्षाएं कराने से इंकार दिया है। उनका कहना है कि वे अब चयन मंडल की परीक्षाएं नहीं कराएंगे। इसलिये व्यापमं ने तकनीकी शिक्षा, कौशल विकास एवं रोजगार विभाग  16 दिसंबर को होने वाली परीक्षाएं नहीं कराएंगे।

अब चयन मंडल की समस्याएं बढना शुरू हो गई है। इसलिये चयन मंडल ने इंदौर की परीक्षाएं भोपाल के केंद्रों पर कराए जाएंगी। वहीं सतना के उम्मीदवारों को ग्वालियर के परीक्षा केंद्रों में शामिल किया जाएगा। इंदौर और सतना के उम्मीदवारों को भोपाल और ग्वालियर स्थानांतरित कर उनके प्रवेश पत्र जारी करने की व्यवस्था कर दी गई है।

भोपाल में उधारी अटकी
चयन मंडल ने अपनी सभी आनलाइन एग्जाम का ठेका  एजुक्विटी कैरियर टेक्नोलॉजी लिमिटेड को दिया है। उसने सेंटर तैयार करने का ठेका सांई एजुकेयर प्राइवेट लिमिटेड को दे रखा है। जिसने प्रदेश के कई केंद्रों का परीक्षा कराने का व्यय का भुगतान नहीं किया है। इसमें भोपाल के भी कई केंद्रों का भुगतान नहीं किया गया है। इसलिए  आगामी परीक्षाओं में भोपाल के केंद्र भी शामिल होने से इंकार कर सकते हैं।

305 पदों पर होना है भर्ती
चयन मंडल को विभाग के पालीटेक्निक और कालेजों संकायवार रिक्त पदों पर भर्ती करना है। विभाग ने चयन मंडल को 305 पदों पर भर्ती करने के लिये आदेशित किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *