September 24, 2024

आजम के लिए किला बचाने की चुनौती, रामपुर उपचुनाव के लिए मतदान शुरू

0

 रामपुर
 
रामपुर शहर विधानसभा उपचुनाव के लिए सोमवार की सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गया। इसके लिए रविवार को प्रशासनिक तैयारियां पूरी कर ली गई थी। सभी मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। इस आजम खान के लिए किला बचाने की चुनौती है। भाजपा और सपा के बीच ही चुनावी जंग है, जिसमें भाजपा से आकाश सक्सेना और सपा से आजम खान के करीबी आसिम राजा प्रत्याशी हैं।

शहर विधानसभा क्षेत्र में होने वाले उप चुनाव के लिए बीते कई दिनों से प्रशासनिक तैयारियां जोरों पर चल रही थीं। आयोग ने भी तैयारियों की समीक्षा की थी। रविवार को दिन निकलने के साथ ही तैयारियों को अंतिम रूप दिया जाने लगा। मंडी समिति में मतदान कार्मिकों का आना सुबह से ही शुरू हो गया था।

मंडी समिति में पंडाल लगाए गए थे। जहां प्रेक्षक के साथ ही जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिलाधिकारी रविंद्र कुमार मांदड़ की मौजूदगी में प्रशासनिक अधिकारियों और मतदान कार्मिकों के लिए लगाए गए प्रभारियों ने पोलिंग पार्टिंयों को ड्यूटी सौंपते हुए उर्न्हें वहां से रवाना किया। इन्हें आवश्यक अभिलेख, ईवीएम, वीवीपैट, डोरी, सील लाक मोमबत्ती और भत्ता दिया गया। सुबह से लेकर शाम तक पोलिंग पार्टियों की रवानगी का सिलसिला जारी रहा। शहर विधानसभा क्षेत्र के लिए 454 पोलिंग पार्टियों को रवाना किया गया है। प्रत्येक पार्टी में पीठासीन अधिकारी, मतदान अधिकारी प्रथम, द्वितीय और तृतीय शामिल रहे, जबकि सुरक्षा के लिए फोर्स को लगाया गया है।

बेखौफ होकर करें मतदान चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा

आखिरी वक्त तक चुनाव डयूटी को कटवाने वालों की भीड़ देखी गई। कर्मचारी कभी सीडीओ तो कभी डीएम के पास गुहार लगा रहे थे। कुछ महिला कर्मी तो अपनी गोद में बच्चों को लेकर आई थीं और डयूटी कटवाने की गुहार लगाती रहीं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *