September 24, 2024

FIFA World Cup 2022 से साउथ कोरिया के बाहर होने के बाद कोच पाउलो बेंटो ने दिया इस्तीफा

0

 साउथ कोरिया
फीफा वर्ल्ड कप 2022 से साउथ कोरिया का बाहर होना उनके कोच पाउलो बेंटो की विदाई की भी घोषणा बन गया है। कोच ने कहा कि वह सोमवार को ब्राजील से राउंड ऑफ 16 में मिली हार के बाद पिछले 16 विश्व कप में 4-1 की हार के बाद दक्षिण कोरिया के कोच के रूप में अब उनकी विदाई का वक्त है। लेकिन साथ ही कहा कि ये फैसला महीनों पहले ले लिया गया था और इसका वर्ल्ड कप से कोई लेना देना नहीं है।

उन्होंने मैच के बाद कहा, "अब से हमें सिर्फ भविष्य के बारे में सोचना है। मैंने इसके खिलाड़ियों और प्रेसीडेंट को इसके बारे में बता दिया है, ये फैसला सितंबर में लिया गया और मैं सभी को थैंक्यू कहता हूं। मुझे उनका मैनेजर होने पर गर्व है जो चार साल से ज्यादा समय तक चला। अब मैं आराम करने जा रहा हूं और देखता हूं आगे क्या है।" बेंटो ने कहा कि उनको कोरियाई टीम के साथ काम करके काफी अच्छा लगा। ये टीम नॉकआउट स्टेज में पहुंची और ऐसा केवल तीसरी बार हुआ और कोच को खुशी है कि टीम ने बढ़िया प्रदर्शन किया।

 
 पुर्तगाल के पूर्व मिडफील्डर रह चुके कोच ने कहा, "ब्राजील जीत का हकदार था और निश्चित रूप से मैं हार के लिए दुखी हूं, लेकिन पिछले चार वर्षों में कोरियाई फुटबॉल असाधारण रहा है। आज हम जिस तरह से खेल में पहुंचे मुझे उस पर बहुत गर्व है। हालांकि हमारी एनर्जी कम थी लेकिन हमने वह खेल खेला जो हमारा स्टाइल रहा है।"
 

कोरियाई टीम ने ब्राजील के सामने 90 मिनट के दौरान गोल करने के कई मौके बनाए थे। उन्होंने मजबूत इरादे दिखाए जो भले ही उनके रिजल्ट में प्रदर्शित नहीं हो पाती। ब्राजील ने पहले 40 मिनट के अंदर ही चार शानदार गोल करके कोरिया को कुछ सोचने-समझने का मौका नहीं दिया लेकिन दूसरा हॉफ कोरिया के नाम था पर गोल का अंतर इतना ज्यादा था कि नेमार एंड कंपनी को अगले दौर में पहुंचना ही था। बेंटो ने कहा, "ग्रुप चरण के दौरान हमने जो किया वह बहुत अच्छा था। हम घाना को हरा सकते थे। कुल मिलाकर मैं बहुत संतुष्ट हूं और गर्व महसूस कर रहा हूं। फीफा वर्ल्ड कप क्वार्टर फाइनल में क्रोएशिया, ब्राजील, नीदरलैंड्स, अर्जेंटीना, इंग्लैंड और फ्रांस जैसी टीमें पहले ही पहुंच चुकी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *