September 24, 2024

लॉ प्रोफेसर रहीं डॉ. फरहत खान की PhD वापसी की होगी कार्यवाही,गिरफ्तारी के लिए टीम बनी : मिश्रा

0

भोपाल

इंदौर में विभिन्न कॉलेजों में लॉ की प्रोफेसर रहीं डॉ. फरहत खान की पीएचडी की डिग्री वापसी के लिए कार्यवाही की जाएगी। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इस संबंध में निर्देश दिए हैं। वहीं उन्होंने बताया कि उनकी गिरफ्तारी के लिए भी टीम बनाई गई है।

गौरतलब है कि  प्रोफेसर डॉ. फरहत खान की लॉ में पढ़ाई जाने वाली एक किताब में हिंदूओं को लेकर कई विवादग्रस्त बाते लिखी गई थी। इस किताब में विश्व हिंदू परिषद, आरएसएस को लेकर भी आपत्तिजनक बातें लिखी गई थी। इस किताब को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने विरोध किया था। इसके बाद गृह मंत्री के निर्देश पर  इंदौर पुलिस ने प्रोफेसर डॉ. फरहत खान के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी। तब से उनकी तलाश की जा रही है। अब सरकार उनकी पीएचडी की डिग्री निरस्त करने की कार्यवाही भी करेगी।

गुजरात से कांग्रेस एग्जिट होगी
गुजरात विधानसभा चुनाव में कई दिनों तक प्रचार में जुटे रहने वाले गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दावा किया है कि इस चुनाव में कांग्रेस गुजरात से एग्जिट हो जाएगी, एग्जिट पोल भी यही बता रहे हैं। एग्जिट पोल में जो बताया जा रहा है उसके भी बेहतर भाजपा का वहां पर प्रदर्शन रहेगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राष्टÑ की उन्नति पर ले जाने के कार्यो पर वहां की जनता ने मोहर लगाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *