September 24, 2024

कोलंबिया में भारी बारिश से बेहाल कई राज्य, कहीं बाढ़ तो कहीं भूस्खलन से तबाही, 33 लोगों की मौत

0

रिसाराल्डा
कोलंबिया (Colombia) में भूस्खलन से भारी तबाही हुई है। इस प्राकृतिक आपदा में 33 लोगों की मौत हो गई । जबकि कई लोग घायल हुए है। इसके अलावा नौ लोगों को जिंदा बचा लिया गया है। यह घटना राजधानी बोगोटा से 230 किलोमीटर दूर हुई है। आंतरिक मंत्री अल्फोंसो प्रादा ने सोमवार को संवाददाताओं से कहा, ‘ 33 शव बरामद हुए हैं। इनमें तीन बच्चे शामिल हैं। नौ लोगों को बचा बचा लिया गया है। इनमें से चार की हालत गम्भीर है।

कोलंबिया (Colombia) के राष्ट्रपति गुस्तावो पेत्रो ने कहा कि भारी बारिश की वजह से भूस्खलन हुआ है। प्यूबेलो रिको और सैंटा सिसिलिया गांवों के बीच एक बस भूस्खलन की चपेट में आ गई। वहीं इससे पहले रिसाराल्दा के गवर्नर विक्टर तमायो ने कहा था कि पांच लोगों को बस से जीवित निकाला गया है। अधिकारियों के मुताबिक, बचाव दल एक बस और एक मोटरसाइकिल सवार लोगों की तलाश में जुटा हुआ है, जिनकी भूस्खलन में फंसे होने की खबर है।

कोलंबिया के राष्ट्रपति गुस्तावो पेट्रो ने सोमवार को घटना पर शोक जताते हुए कहा कि सरकार पीड़ित परिवारों के साथ इस मुश्किल समय में साथ खड़ी है।

कोलंबिया के गृहमंत्री अलफोंसो प्रादा ने बताया कि इस घटना से हम सभी बेहद दुखी हैं, हमें अब तक 3 नाबालिगों समेत 33 शव मिल चुके हैं। इसके अलावा 9 लोगों को जिंदा बचा लिया गया है, जिनमें से चार की हालत गंभीर है।

कोलंबिया की राजधानी बोगोटा से करीब 230 किमी दूर कॉफी उत्पादन के लिए मशहूर कोलम्बिया के एक पहाड़ी इलाके में पुएब्लो रिको और सांता सेसिलिया के गांवों के बीच यात्रा करते समय रविवार को लैंडस्लाइड में बस समेत कई वाहन दब गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *