September 25, 2024

दो दिवसीय डिलीवरी प्वाइंट स्टाफ कार्यशाला शुरू

0

बेहतर मातृ स्वास्थ्य हेतु डिलीवरी पॉइंट्स पर सेवा दें: कलेक्टर
छतरपुर

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन एवं संयुक्त राष्ट्र जनसंख्या कोष के तत्वाधान में छतरपुर शहर के निजी संस्था में मंगलवार को आयोजित दो दिवसीय जिला स्तरीय डिलीवरी प्वाइंट स्टाफ कार्यशाला का शुभारंभ कलेक्टर संदीप जी आर ने किया। उन्होंने कहा कि प्रत्येक कर्मचारी डिलीवरी प्वाइंट पर ही अपनी ड्यूटी सतर्कता एवं संवेदनशीलता से करे। दायित्व के प्रति जागरूक रहे, प्रसूति के लिये आने वाले प्रत्येक हितग्राही एवं उनके परिजनों से परिवार के सदस्य की तरह बर्ताव करें।

यूएनएफपीए द्वारा आयोजित कार्यशाला में क्षमता में वृद्धि हो सकेगी। जिले में डिलीवरी प्वाइंट के लिये किये जा रहे प्रयास सराहनीय हैं, किन्तु इसे हमेशा बनाये रखे।

इस अवसर पर राजस्थान स्वास्थ्य विभाग के पूर्व अतिरिक्त निदेशक डॉ. जीडी लड्ढा, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के जिला कार्यक्रम प्रबंधक राजेंद्र खरे, यूएनएफपीए के राज्य कार्यक्रम अधिकारी अनुराग सोनवलकर एवं एस आरएच स्पेशलिस्ट डॉ. उज्ज्वल राणा ने भी कार्यशाला अपने विचार व्यक्त किये। इस आयोजन से स्वास्थ्य संस्थाओं को बेहतर बनाने, कर्मचारियों को आवश्यक जानकारी और उनके कौशल विकास के साथ ही मातृ स्वास्थ्य प्राथमिकताओं पर विचार विमर्श होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *