September 22, 2024

डा. अरुण कुमार सेन की स्मृति में दो दिवसीय स्मृति समारोह 14-15 को रंगमंदिर में

0

रायपुर

डा. अरुण कुमार सेन की स्मृति में दो दिवसीय स्मृति समारोह का आयोजन 14 व 15 दिसंबर को रंग मंदिर गांधी चौक में संध्या 6.30 बजे से आयोजित किया गया है। इस दौरान वाराणसी के स्लाइडर गिटार पर डा. कमला शंकर व पुणे की मंजूषा पाटिल गायन, भिलाई के विख्यात नृत्यगुरु श्री जी. रतीश बाबू व रायगढ़ घराने की कथक गुरु डाक्टर आरती सिंह अपनी प्रस्तुति देंगी।

भातखण्डे ललितकला शिक्षा समिति के अध्यक्ष तरल मोदी, उपाध्यक्ष अजय तिवारी और सचिव शोभा खंडेलवाल ने संयुक्त रुप से जारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि डा. अरुण कुमार सेन की स्मृति में दो दिवसीय स्मृति समारोह का आयोजन किया गया है। 14 दिसंबर को स्लाइड गिटार पर वाराणसी की डा. कमला शंकर व तबला में वाराणसी के ही पंडित विनोद लेले अपनी प्रस्तुति देंगे। इसी प्रकार पुणे की मंजूषा पाटिल गायन, तबला में प्रशांत पांडव व हारमोनियम में अनंत जोशी होंगे।

दूसरे दिन यानी 15 दिसंबर को संध्या 6.30 बजे भिलाई के विख्यात नृत्यगुरु श्री जी. रतीश बाबू अपने दल के साथ भारतनाट्यम की प्रस्तुति करेंगे। इसके उपरांत रायगढ़ घराने की कला व परंपरा को आगे बढ़ा रही कथक गुरु डाक्टर आरती सिंह रायगढ़ की कुछ पारंपरिक बंदिशों पर आधारित नृत्य संरचनाएं अपने विद्यार्थियों के जरिए पेश करेंगी। समापन डेविड निराला के लोकरंग की प्रस्तुतियों के साथ होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *